चुनाव में किस पार्टी को करेंगे सपोर्ट? BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

चुनाव में किस पार्टी को करेंगे सपोर्ट? BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान

UP Assembly Election 2022: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में भारतीय किसान यूनियन की बड़ी भूमिका रही. यूपी में भी किसान बड़ी संख्या में हैं.

नरेश टिकैत (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले राजनीतिक पार्टियां गठबंधन करने और ज्यादा से ज्यादा संगठनों का सपोर्ट लेने की कोशिश कर रही हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने ऐलान किया है कि उनका संगठन विधान सभा चुनाव में किस राजनीतिक पार्टी को समर्थन देगा?

  1. विधान सभा चुनाव में बीकेयू का रोल हो सकता है अहम
  2. केंद्रीय मंत्री और नरेश टिकैत की फोटो हुई वायरल
  3. सभी पार्टियां आती हैं हमारा सपोर्ट मांगने- नरेश टिकैत

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने नरेश टिकैत से की मुलाकात

दरअसल कल (17 जनवरी को) केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने नरेश टिकैत (Naresh Tikait) से मुलाकात की थी. दोनों की साथ में बैठे हुए फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. हालांकि पहले ये कहा गया था कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत का हाल जानने के लिए उनके घर गए थे. अब सवाल उठने लगा है कि क्या भारतीय किसान यूनियन भारतीय जनता पार्टी को सपोर्ट करेगा?

ये भी पढ़ें- 12 से 14 साल के बच्चों को कब लगना शुरू होगी वैक्सीन? जानिए सरकार का क्या है फैसला

समर्थन देने पर नरेश टिकैत ने क्या कहा?

विधान सभा चुनाव में किसी राजनीतिक पार्टी को सपाोर्ट करने के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि मेरे कंधे की सर्जरी हुई है. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मेरा हाल जानने के लिए आए थे. हमारा सपोर्ट मांगने के लिए सभी पार्टियां आती हैं लेकिन हम इस बार किसी का समर्थन नहीं करेंगे.

किसान आंदोलन में बीकेयू की बड़ी भूमिका

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में भारतीय किसान यूनियन की बड़ी भूमिका रही. उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में किसान हैं. ऐसे में हर पार्टी किसानों को अपने पाले में लाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- गीजर इस्तेमाल करते हैं तो जरूर पढ़ें, यहां हो गई मां-बेटी की मौत

जान लें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग 7 चरणों में होगी. यूपी में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

LIVE TV

Trending news