पिछले 22 साल से सलमान खान का पीछा कर रहा है ये केस, 1 दिसंबर को फिर पेशी

राजस्थान के चर्चित काला हिरण शिकार मामले (Black deer hunting case) में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को अब 1 दिसंबर को कोर्ट में पेश होना होगा. पहले इस मामले की सुनवाई 28 सितंबर को होनी थी.

पिछले 22 साल से सलमान खान का पीछा कर रहा है ये केस, 1 दिसंबर को फिर पेशी
फाइल फोटो

जोधपुर: राजस्थान के चर्चित काला हिरण शिकार मामले (Black deer hunting case) में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को अब 1 दिसंबर को कोर्ट में पेश होना होगा. पहले इस मामले की सुनवाई 28 सितंबर को होनी थी. लेकिन सलमान के वकील ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए कोर्ट से डेट बढ़ाने का आग्रह किया. जिसे अदालत ने स्वीकाकर कर लिया.

क्या है पूरा मामला
सलमान खान अक्टूबर 1998 में  जोधपुर में 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के लिए गए थे. इसी दौरान वहां गोली मारकर दो काले हिरणों की हत्या कर दी गई. काला हिरण राजस्थान में प्रतिबंधित जीव है और बिश्नोई समाज का इन जीवों के साथ खास रिश्ता है. लोगों ने आरोप लगाया कि सलमान खान ने बाकी कलाकारों के साथ अवैध हथियार से शिकार कर दोनों जीवों की हत्या कर दी. 

हिरण शिकार मामले में सजायाफ्ता हैं सलमान खान
इस मामले में पिछले कई वर्षों से जोधपुर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. कोर्ट इस मामले में फैसला देते हुए सलमान खान को दोषी करार देकर पांच साल की सजा सुना चुका है. जबकि सह आरोपी अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू व सोनाली बेंद्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर चुका है. इस सजा के खिलाफ सलमान खान ने जोधपुर की जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील कर रखी है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान का शर्मनाक चेहरा: ‘अपने’ ही लूटते हैं महिलाओं की अस्मत, बाप-बेटी का रिश्ता कलंकित

सलमान को 1 दिसंबर को कोर्ट में पेश होना होगा
कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 28 सितंबर की तारीख दे रखी थी. लेकिन इसी बीच सलमान के वकील ने कोरोना का हवाला देते हुए तारीख आगे बढ़ाने की अपील की. जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने अब 1 दिसंबर की तारीख दे दी है. कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई में सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से अदालत में मौजूद रहना होगा. 

LIVE TV