काला धन: भाकपा ने कहा सरकार सारे नाम पेश करे

भाकपा ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार विदेशों में कथित रूप से काला धन छिपाने वाले तमाम लोगों के नाम सार्वजनिक करे।

नई दिल्ली : भाकपा ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार विदेशों में कथित रूप से काला धन छिपाने वाले तमाम लोगों के नाम सार्वजनिक करे।

भाकपा राष्ट्रीय सचिव डी. राजा ने यहां कहा, ‘सरकार को ढेर सारे सवालों का जवाब देना है क्योंकि विदेशों में काला धन छिपाने वाले तमाम लोगों के नाम सार्वजनिक करने पर उसकी अनिच्छा है। यह दिखाता है कि सरकार में अपने चुनावी वादे पूरे करने में राजनीतिक इच्छा-शक्ति और संकल्प की कमी है।’

राजा ने सवाल किया कि आखिर क्यों सिर्फ तीन नाम सार्वजनिक किए गए? भाकपा नेता ने कहा कि वित्त मंत्री ने कहा था कि उनमें से कुछ नाम कांग्रेस को शर्मसार करेंगे। ‘उन नामों का क्या हुआ? आखिर भाजपा के दावों के अनुरूप राजनीतिज्ञों का नाम क्यों उजागर नहीं किया जा रहा है?’ राजा ने कहा कि अगर सरकार को विदेशों में छिपाए गए काले धन का ब्योरा पेश करने में और समय की जरूरत है तो ‘उसे बताना चाहिए कि वह कितना समय लेगी और वह उस समय सीमा में सार्वजनिक करना चाहिए।’ भाकपा नेता ने मांग की कि विदेशों से काला धन वापस लाने के लिए हर कदम उठाना चाहिए क्योंकि यह देश की जनता का धन है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.