काला हिरण शिकार मामले में सजा के बाद अब सलमान खान उठाएंगे यह कानूनी कदम...
Advertisement

काला हिरण शिकार मामले में सजा के बाद अब सलमान खान उठाएंगे यह कानूनी कदम...

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा दी, जिसके बाद सलमान खान को हिरासत में लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया.

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को पांच साल कारावास की सजा... (फोटो Reuters)

नई दिल्‍ली : काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को पांच साल कारावास की सजा सुनाई और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, जिसके बाद उन्‍हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट के फैसले के बाद सलमान ने जोधपुर की सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर की है, जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगी.

  1. सलमान ने जोधपुर की सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर की
  2. सत्र अदालत जमानत अर्जी पर कल करेगी सुनवाई
  3. सलमान खान को 5 साल की सजा दी

सलमान उठाएंगे यह कानूनी कदम
अधिवक्‍ता वैभव मिश्रा बताते हैं कि अब कल यानि शुक्रवार को अभियोजन और बचाव पक्ष की तरफ से इस अर्जी पर सुनवाई होगी, जहां बहस के दौरान अभियोजन पक्ष सलमान की जमानत अर्जी का विरोध करेगा, जबकि बचाव पक्ष सलमान को जमानत दिए जाने के लिए मजबूत दलीलें देने की कोशिश करेगा. अगर सेशंस कोर्ट उन्‍हें जमानत नहीं देता है, तो फिर वे सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सत्र अदालत में अपील दायर करेंगे. अधिवक्‍ता वैभव मिश्रा ने बताया कि इसके बाद सलमान के पास यह कानूनी पहलू है कि वह राजस्‍थान हाईकोर्ट में पहले जमानत अर्जी दायर करेंगे, जिसके बाद वह अपील भी दायर करेंगे.

सलमान को 5 साल की सजा
उल्‍लेखनीय है कि काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा दी, जिसके बाद सलमान खान को हिरासत में लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. सलमान को जैसे ही सजा का एलान हुआ, उनकी दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा बुरी तरह रो पड़ीं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान की सजा पर फैसला सुनाया. जानकारी के अनुसार, जेल जाने से पहले सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान से फोन पर बात की. 

ये भी पढ़ें- सलमान खान को मिली 5 साल की सजा, जोधपुर सेंट्रल जेल में आसाराम के बनेंगे पड़ोसी!

सलमान इन दिनों बॉलीवुड के कई प्रोजेक्‍ट्स कर रहे हैं
वाइल्‍ड लाइफ प्रोटेक्‍शन एक्‍ट के तहत सलमान को दोषी पाया गया था. सलमान खान पर अदालत ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. अदालत ने इस मामले में अन्‍य आरोपियों को बरी कर दिया गया. काला हिरण शिकार इस मामले में सलमान खान के साथ सैफ अली खान, तब्‍बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और दुष्‍यंत कुमार आरोपी थे. यह मामला फिल्‍म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान का है. बता दें कि सलमान खान इन दिनों बॉलीवुड के कई प्रोजेक्‍ट्स कर रहे हैं.

जोधपुर की सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर
सलमान के जोधपुर जेल पहुंचने पर सबसे पहले उनका मेडिकल कराया गया. वहीं, सलमान खान की तरफ से जोधपुर की सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर की है, जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा. सलमान को सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट के बाहर मौजूद बिश्‍नोई समाज के लोगों ने अभिनेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, सलमान के समर्थकों ने भी उनके पक्ष में नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को वहां से हटाया. 

ये भी पढ़ें- काला हिरण केस: पशु,पेड़ से प्रेम करने वाला वह समुदाय, जिसने सलमान को दिलाई सजा

चार मामलों में फंसे हैं सलमान
बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था. इनमें से दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी और उन्हें जेल जाना पड़ा था. वहीं अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला आया है.

Trending news