BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया खेत का रास्ता, गुस्साए किसान ने कार को लोहे की बाड़ में कर दिया 'कैद'
Advertisement

BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया खेत का रास्ता, गुस्साए किसान ने कार को लोहे की बाड़ में कर दिया 'कैद'

ब्रिटेन के वेल्स में एक पर्यटक ने अपनी BMW कार को खेत के मेन गेट के सामने पार्क कर दिया और कहीं घूमने चला गया. इससे गुस्साए किसान ने पर्यटक ने उससे ऐसा बदला कि वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

लोहे की बाड़ में कैद BMW कार (साभार वेल्स न्यूज सर्विस)

वेल्स (ब्रिटेन): ब्रिटेन के वेल्स में एक गुस्साए किसान ने गाड़ी के ड्राइवर से बदला लेने के लिए उसकी BMW कार के चारों ओर लोहे के पाइपों की फैंसिंग करके कैद कर दिया. किसान इस बात से नाराज था कि BMW के ड्राइवर ने उसके खेत से निकलने के मुख्य रास्ते पर अपनी कार खड़ी कर दी थी और इसके बाद वह कहीं घूमने चला गया था. 

  1. BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया था किसान का रास्ता
  2. स्थानीय लोगों की दिक्कतों का ध्यान रखें पर्यटक
  3. पर्यटकों से वेल्स को होती है राजस्व की कमाई

BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया था किसान का रास्ता

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जब किसान को खेत से बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला तो उसने BMW कार के ड्राइवर को सबक सिखाने का फैसला किया. उसने लोहे और स्टील के पाइपों का इंतजाम कर कार के चारों ओर गाड़कर गाड़ी को कैद कर दिया. उसका यह बदला पूरे ब्रिटेन में वायरल हो गया. हालांकि बाद में Powys County Council ने इस लोहे की बाड़ को वहां से हटवा दिया.

स्थानीय लोगों की दिक्कतों का ध्यान रखें पर्यटक

वेल्स में Llangors से Green party की पार्षद Emily Durrant ने कहा कि इलाके के लोग पर्यटकों का स्वागत करते हैं. पर्यटन इस इलाके में राजस्व का बड़ा स्रोत है लेकिन पर्यटकों को भी स्थानीय लोगों की सुविधा का ध्यान रखना चाहिए. Emily Durrant ने कहा कि यह किसानों के खेत कोई फन प्लेस नहीं हैं, जहां पर इस तरह की एक्टिविटीज की जाएं. उन्होंने कहा कि जब किसानों को पर्यटन के नाम पर अपने खेत में आने-जाने का रास्ता नहीं मिलता है तो उन्हें थोड़ी निराशा होती है. 

ये भी पढ़ें- महंगी हो जाएगी आपकी ये पसंदीदा कार, 1 नवंबर से इतने बढ़ जाएंगे दाम

पर्यटकों से वेल्स को होती है राजस्व की कमाई

एमिली ने कहा, 'हम आगंतुकों का बहुत स्वागत करते हैं. वे हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें राजस्व देकर जाते हैं. फिर भी यहां आने वाले पर्यटकों को इस बात का सम्मान करना चाहिए कि उनकी किसी गतिविधि से आम लोगों को दिक्कत न हो. जिस किसान के खेत के मेन गेट के सामने गाड़ी खड़ी की गई, वह बिल्कुल ऐसा था जैसे किसी स्टोर के सामने गाड़ी पार्क कर दी गई हो. सावधान रहने के लिए विचार करना चाहिए.'

VIDEO

Trending news