बोधगया विस्फोट: आतंकी संगठन जेएमबी का 5वां सदस्य गिरफ्तार, पश्चिम बंगाल से पकड़ा गया
Advertisement

बोधगया विस्फोट: आतंकी संगठन जेएमबी का 5वां सदस्य गिरफ्तार, पश्चिम बंगाल से पकड़ा गया

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की यात्रा के दौरान 19 जनवरी को बिहार के बोध गया शहर से उच्च तीव्रता वाले दो बम बरामद हुए थे.

जनवरी में, कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने बोध गया बम बरामदगी मामले में चार अन्य को गिरफ्तार किया था. (फाइल फोटो)

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने बोध गया बम बरामदगी मामले से जुड़े होने के आरोप में आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक आला अधिकारी ने शनिवार (24 फरवरी) को बताया कि व्यक्ति की उम्र 20-25 साल है और उसे शुक्रवार (23 फरवरी) को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के धुलियां से पकड़ा था. उसकी शिनाख्त नूर आलम के रूप में हुई है.

  1. आरोपी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के धुलियां से पकड़ा गया.
  2. आरोपी की शिनाख्त नूर आलम के रूप में हुई है.
  3. पुलिस आतंकी संगठन में नूर आलम की भूमिका की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि आलम जिले में कामत गांव का रहने वाला है और कुछ वक्त से आतंकवादी संगठन के साथ था. तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की यात्रा के दौरान 19 जनवरी को बिहार के बोध गया शहर से उच्च तीव्रता वाले दो बम बरामद हुए थे. उसी दिन विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी थी, लेकिन पुलिस यह साबित नहीं कर पाई कि क्या यह बम विस्फोट था.

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला था कि आलम नवम्बर में आतंकी संगठन के चार अन्य सदस्यों के साथ हैदराबाद में जेएमबी के कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मिलने के लिए गया था. जनवरी में, कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बोध गया बम बरामदगी मामले में चार अन्य को गिरफ्तार किया था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी कपड़ों के कारोबार से जुड़ा था और हाल में ही इस्लामी किताबें बेचने लगा था. अधिकारी ने बताया कि हम आतंकी संगठन में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं. हम उससे पूछताछ कर रहे हैं.

Trending news