जम्मू कश्मीरः अगवा किए गए जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की हत्या, उमर ने जताया दुख
Advertisement

जम्मू कश्मीरः अगवा किए गए जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की हत्या, उमर ने जताया दुख

औरंगजेब के गुरुवार सुबह आतंकियों ने पुलवामा के कलमपोरा से अगवा किया था. जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की टीम को उनका शव कलमपोरा से 10 किलोमीटर दूर पुलवाम के ही गुस्सु गांव में मिला.

सेना का जवान औरंगजेब ईद मनाने के लिए अपने घर जा रहा था, आतंकियों ने किया था अगवा

पुलवामा: रमजान के महीने में आतंकियों ने एक बार फिर अपने नापाक इरादे को अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए भारतीय सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने हत्या कर दी है. सेना के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा के गूसो इलाके में मिला है. औरंगजेब पुंछ जिले के रहने वाले थे. सेना के जवान के अगवा होने की खबर के बाद से पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान चला रखा था. लेकिन देर शाम उसकी हत्या किए जाने की खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि सेना का जवान औरंगजेब ईद मनाने अपने घर जा रहा था, उसी वक्त आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया था.

  1. आतंकियों ने पुलवामा से सेना के जवान को अगवा किया था 
  2. पुंछ जिले का रहने वाले थे राइफलमैन औरंगजेब
  3. ईद मनाने के लिए घर जाते वक्त आतंकियों ने किया अपरहण

औरंगजेब के गुरुवार सुबह आतंकियों ने पुलवामा के कलमपोरा से अगवा किया था. जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की टीम को उनका शव कलमपोरा से 10 किलोमीटर दूर पुलवाम के ही गुसू गांव में मिला. पुलिस ने बताया कि सेना के जवान के सिर और गर्दन पर गोली मारी गई थी.जानकारी के मुताबिक सेना का जवान औरंगजेब पुंछ जिले का रहने वाला था. 

पुलिस ने बताया कि 4 जम्मू - कश्मीर लाइट इन्फेंटरी के औरंगजेब फिलहाल शोपियां के शादीमार्ग स्थित 44 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे. अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे यूनिट के सैनिकों ने एक कार को रोककर चालक से औरंगजेब को शोपियां तक छोड़ने को कहा. आतंकवादियों ने उस वाहन को कालम्पोरा में रोका और जवान का अपहरण कर लिया.

 

सेना के जवान की शहादत पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया , ‘‘ पहले से दुखद दिन को और दुखद बनाने वाली और एक घटना.  औरंगजेब की आत्मा को शांति मिले. अल्लाह जन्नत नसीब करे. ’’ 

 

 खास बात यह है कि यह जवान आतंकी समीर टाइगर को मार गिराने वाली टीम में भी शामिल था. 

fallback
फोटोः आईएएनएस

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की श्रीनगर में गोली मारकर हत्या
जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बुखारी श्रीनगर के प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) में से एक की इस हमले में मौत हो गई. हमले में एक अन्य पुलिसकर्मी तथा एक आम नागरिक घायल हो गया. 

अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल दोनों लोगों की हालत गंभीर है. हमला ईद से पहले हुआ है. तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमलावरों की संख्या कितनी थी. बुखारी ने पूर्व में द हिन्दू के कश्मीर संवाददाता के रूप में भी काम किया था. उन्होंने कश्मीर घाटी में कई शांति सम्मेलनों के आयोजनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वह पाकिस्तान के साथ ट्रैक -2 प्रक्रिया का भी हिस्सा थे. 

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक संदेश में कहा कि वह बुखारी के ‘आकस्मिक निधन’ की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हैं. उन्होंने टि्वटर पर कहा , ‘‘ आतंकवाद की बुराई ने ईद की पूर्व संध्या पर अपना घिनौना चेहरा दिखाया है. मैं बर्बर हिंसा के कृत्य की कड़ी निन्दा करती हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उनकी (बुखारी) आत्मा को शांति मिले. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ’’ 

Trending news