यूक्रेन के स्कूल पर गिरा बम तो दहशत में पटना का परिवार, डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा बेटा फंसा
Advertisement

यूक्रेन के स्कूल पर गिरा बम तो दहशत में पटना का परिवार, डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा बेटा फंसा

रूस-यूक्रेन के बीच तनाव के कारण मेडिकल की पढ़ाई का छात्र शुभम कुमार यूक्रेन में फंसा. परिवार ने केंद्र और राज्य सरकार से सुरक्षित घर वापसी की गुहार लगाई है. माता-पिता वाट्सएप कॉल के जरिये अपने बेटे से बात कर रहे हैं.  

बेटे की चिंंता करती मां.

इश्तियाक खान/पटना: रूस-यूक्रेन के बीच तनाव जारी है. इस बीच बिहार के करीब एक हजार छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. ये सभी छात्र वहां पर पढ़ाई के लिए गए हुए थे. इन छात्रों के माता-पिता और परिवार वाले इस विवाद को लेकर काफी चिंतित दिखाई पड़ रहे हैं.

  1. यूक्रेन के स्कूल में गिरा बम तो दहशत में भारत के परिवार
  2. डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है पटना के परिवार का बेटा 
  3. रूस-यूक्रेन के बीच जारी है तनाव 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहे हैं परिवार 

यूक्रेन में फंसे छात्र बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहे हैं कि उनकी जान की रक्षा की जाए. इसी कड़ी में पटना जिले के मनेर नगर पंचायत के बरैया टोला मोहल्ला निवासी राजेश कुमार मिश्र का पुत्र शुभम मिश्रा पिछले साल मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन के खरखीवा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में अपना एडमिशन करवाया था. 

वाट्सएप के सहारे बेटे से कर रहे हैं बातचीत

इधर माहौल बिगड़ने के बाद शुभम एंबेसी में भी गया लेकिन एंबेसी से खास कोई सहयोग नहीं मिला और यहां परिवार वाले काफी परेशान हैं. अपने बेटे से वाट्सएप के सहारे बातचीत कर रहे हैं लेकिन वहां से निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है जिसके बाद परिवार के लोग एवं माता-पिता ने देश के पीएम मोदी एवं राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाया है. 

सकुशल घर वापसी को लेकर गुहार लगा रही है मां 

मेडिकल छात्र शुभम मिश्रा के माता सविता मिश्रा भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपने बेटे की सकुशल घर वापसी को लेकर गुहार लगा रही है. मां अपने बेटे को देखकर काफी निराश हो रही है और वीडियो कॉल के जरिए ही अपने बेटे से बात कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन गेम से डिप्रेशन में आ गया 14 साल का बच्चा, मरने से पहले लगाया था पिता को फोन

बम गिरने के डर से डरे परिवार 

मेडिकल छात्र शुभम कुमार के पिता राजेश मिश्रा ने बताया कि जब से यह विवाद शुरू हुआ है तब से हमें डर लगा रहता है कि कहीं कुछ अनहोनी ना हो जाए. कल न्यूज पर देखा कि एक स्कूल पर बम गिरा दिया गया है इससे हम सभी लोग और डर चुके हैं. हमारी देश की सरकार और राज्य सरकार से मांग है कि यूक्रेन में फंसे हमारे बेटे शुभम को सुरक्षित वापस वतन लाने का कार्य करें, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो जाएगा. जब से यह विवाद हुआ है, केवल वाट्सएप वीडियो कॉल और अन्य माध्यम से बेटे से बात हो रही है.  बेटा भी काफी डरा और सहमा हुआ है. यहां तक यूक्रेन देश की एंबेसी ने कोई खास मदद भी हमारे बेटे की नहीं की है. 

एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे 5 हजार छात्र 

गौरतलब है कि भारत से यूक्रेन में काफी संख्या में छात्र पढ़ाई के लिए जाते हैं. खासकर एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने के लिए. इस साल कुल पांच हजार छात्र गए हुए थे. अब देखना यह है कि भारत सरकार इस मामले में किस तरह से मदद करती है. 

LIVE TV

Trending news