ट्रेन लेट हुई तो सिरफिरे ने किया Tweet, 'राजधानी एक्सप्रेस में रखे हैं 5 बम...'

एक शख्स ने रेलमंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्रालय को टैग करते हुए बम की सूचना दी.

ट्रेन लेट हुई तो सिरफिरे ने किया Tweet, 'राजधानी एक्सप्रेस में रखे हैं 5 बम...'
नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना के बाद हड़कंप मच गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/नोएडा: नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना के बाद शुक्रवार को हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही ग्रेटर नोएडा के दादरी रेलवे स्टेशन पर तकरीबन एक घंटे तक ट्रेन को तलाशी के लिए रोका गया. दादरी एसीपी और एसएचओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन बम की अफवाह झूठी निकली. हालांकि, कुछ देर बाद ट्वीट सूचना देने वाले शख्स ने खुद ही सरकार से माफी मांग ली.

संजीव कुमार गुर्जर नाम के एक शख्स ने ट्वीट किया, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि दिल्ली से कानपुर जा रही राजधानी (12424) में 5 बम हैं. कृपया इस पर शीघ्रता से कुछ कार्यवाही करें. गुर्जर ने इस ट्वीट के साथ रेल मंत्रालय, रेल मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली पुलिस और आईआरसीटीसी को टैग कर दिया था.

इसके जवाब में आगरा में रेलवे पुलिस के सुपरिटेंडेंट ने रिट्वीट किया था, ''उक्त सूचना के संबंध में सभी वरिष्ठ अधिकारीगण को अवगत करा दिया गया है. ट्रेन को चौकी जीआरपी दादरी पर रुकवा कर आरपीएफ व जीआरपी के संयुक्त प्रयास से चेक किया जा रहा है.''

फिर माफी मांग ली
दरअसल, सूचना के मिलते ही रेलवे प्रशासन ने आनन-फानन में सुरक्षबलों का दस्ता भेजा. डॉग टीम समेत दादरी एसीपी, और जिला प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जब तलाशी शुरू की गई तो इसी बीच उस शख्स ने दोबारा ट्वीट करते हुए माफी मांग ली.

मानसिक तनाव की स्थिति में था
यूजर ने रेलमंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्रालय को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा, ''ये ट्वीट मेरे द्वारा मानसिक तनाव की स्थिति में किया गया था. आज मेरे भाई की ट्रेन 4 घंटे लेट हो गई थी, जिससे मैं बहुत गुस्सा था. मैं इसके लिए भारत सरकार से माफी मांगना चाहता हूं.''

मालूम हो कि दिल्ली से असम के डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन शाम 4.10 बजे छूटती है और अगली सुबह 7 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचती है.