चीनी नागरिकों को 5 फरवरी तक जारी किए गए वीजा रद्द, PM मोदी ने भी जारी किया बयान
Advertisement

चीनी नागरिकों को 5 फरवरी तक जारी किए गए वीजा रद्द, PM मोदी ने भी जारी किया बयान

अगली सूचना तक चीनी नागरिकों के वीजा रद्द रहेंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस (Corona Virus) ने भारत में दस्तक दे दी है. एहतियात के तौर पर भारत सरकार ने चीनी नागरिकों को 5 फरवरी या उसेसे पहले जारी किए गए वीजा रद्द कर दिया है. जानकारी के मुताबिक अगली सूचना तक चीनी नागरिकों के वीजा रद्द रहेंगे. इसके अलावा ईरान, जापान और दक्षिण कोरिया के लोगों के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं.  

  1. चीनी, ईरान, जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के वीजा रद्द
  2. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- घबराने की जरूरत नहीं
  3. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक

उधर, कोरोना वायरस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. दिल्ली सचिवालय में 3 बजे मीटिंग होगी. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री समेत दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है. इसकी व्यापक समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. संदिग्धों को शीघ्र चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है. पीएम ने बताया कि अलग-अलग मंत्रालय और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं. 

बता दें कि नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले छात्र के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि होने बाद जिला चि​कित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी किया है. छात्र के पिता दिल्ली में रहते हैं और हाल ही में इटली से भारत आए हैं. अब आगरा में भी कोरोना वायरस के 13 संदिग्ध मिले हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस का इलाज गौ-मूत्र और गोबर से किया जा सकता है: बीजेपी MLA

इनमें 6 लोग कोरोना वायरस के हाइली सस्पेक्ट हैं. ये सभी वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. फिलहाल, इन सभी 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी में परीक्षण के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस की चपेट में हैं जैकी चैन? जानें फैन्स ने क्यों गिफ्ट किए मास्क

गृह मंत्रालय ने बताया कि आगरा में 13 लोग ऐसे मिले हैं जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण मिले हैं. साथ ही इन 13 के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच भी शुरू हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर इन आगरा के 13 कोरोना वायरस संदिग्धों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम नेटवर्क (IDSP)  के माध्यम से कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. विदेश से आने वाले सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

दरअसल, इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी. पार्टी में नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे. इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे. इस शख्स का बेटा नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है.

गौतमबुद्धनगर सीएमओ ने मामले के संज्ञान में आने के बाद स्कूल को नोटिस भेजकर इस बारे में जानकारी दी. स्कूल में अगले दो दिनों के लिए छुट्टी कर दी गई है. मेडिकल टीम स्कूल को सैनिटाइज कर रही है. गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव अपनी टीम के साथ खुद स्कूल की जांच करने पहुंचे. 

ये वीडियो भी देखें:

Trending news