रिश्वत मामला: कोर्ट ने CBI के डीएसपी देवेंद्र कुमार को 7 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा
Advertisement

रिश्वत मामला: कोर्ट ने CBI के डीएसपी देवेंद्र कुमार को 7 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा

 मीट कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े मामले में जांच अधिकारी रहे कुमार को सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार किया था. उन पर कारोबारी सतीश साना के बयान दर्ज करने में धोखाधड़ी के आरोप हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है. सीबीआई ने घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किये गए अपने एक डीएसपी देवेंद्र कुमार को मंगलवार को  अदालत में पेश किया गया था. इस मामले में जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर भी आरोप लग रहे हैं. 

विशेष सीबीआई न्यायाधीश संतोष स्नेही मान की अदालत में कुमार की 10 दिन की हिरासत मांगते हुए जांच एजेंसी ने कहा कि उनके घर और कार्यालय पर छापे के दौरान संदिग्ध दस्तावेज और साक्ष्य मिले थे. इसमें दावा किया गया कि कुमार जांच की आड़ में वसूली करने वाले गिरोह का हिस्सा थे. 

यह भी पढ़ें : CBI में No.1 और No.2 की लड़ाई के बीच कौन हैं खेल के खिलाड़ी?

कुमार के वकील ने सीबीआई की दलीलों का विरोध किया और अपने मुवक्किल की जमानत के लिये याचिका दायर की. सीबीआई ने अदालत से मौजूदा एफआईआर में कुमार समेत आरोपियों के खिलाफ कुछ और धाराओं को जोड़ने की इजाजत मांगी. 

यह भी पढ़ें : CBI No.2 राकेश अस्‍थाना ने अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद करने की अर्जी दी

गिरफ्तार किये गए सीबीआई अधिकारी ने अदालत में आरोप लगाया कि मौजूदा मामला उस जांच को पटरी से उतारने के लिये दायर किया गया है जिसमें मीट कारोबार मोइन कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. विशेष अदालत ने सीबीआई की याचिका पर शाम चार बजे तक अपना फैसला सुरक्षित रखा है. कुमार को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई ने देवेंद्र कुमार को रिश्वत मामले में एजेंसी की सात दिन की हिरासत में भेजा.

(इनपुट भाषा से)

Trending news