टूट गए शादी के लिए तैयार हुई इस दुल्हन के सपने, शादी से ठीक पहले भाग गया दूल्हा

पड़ोस के मकान में अपने जीजा के साथ रह रहे युवक के साथ पिछले 4 साल से प्रेम-प्रसंग में थी ये दुल्हन.

टूट गए शादी के लिए तैयार हुई इस दुल्हन के सपने, शादी से ठीक पहले भाग गया दूल्हा
शादी के लिए तैयार हुई थी दुल्हन लेकिन तय तारीख को नहीं पहुंचा दूल्हा

दिल्ली: दिल्ली के नरेला में उस वक्त दुल्हन का साजों श्रृंगार धरा का धरा रह गया जब उसका होने वाला दूल्हा ही अपनी शादी से फरार हो गया. दुल्हन की तरह सजी इस लड़की ने भी औरों की तरह अपने विवाहित जीवन के लिए लाख अरमान अपने दिल में संजोए थे. लेकिन, मोहब्बत की इन्तहा इतनी जलालत देगी. इस बात का अंदाजा उसे खुद भी नहीं था. हल्दी भी हुई मेहंदी भी लगी, हर रस्मों रिवाज के साथ शादी की हर तैयारी की गई लेकिन आखिरी मौके पर सब कुछ धरा का धरा रह गया. बेसब्री के साथ जिसका इंतजार सबको था वह पल ही नहीं आया. क्योंकि दुल्हन को डोली में विदा कर ले जाने का वादा करने वाला दूल्हा फरार हो चुका था. दूल्हे के फरार होने के पीछे पैसों का लालच सामने आ रहा है. 

मोहब्बत से शादी का सफर रह गया अधूरा
यूं तो मोहब्बत करने वाले अपने मोहब्बत को पाने के लिए हर मुसीबत का सामना करते हैं. हर बाधाओं को दूर कर शादी जैसे पवित्र बंधन में बंध जाते हैं. कुछ ऐसा ही सपना नरेला की रहने वाली इस दुल्हन का भी था. यहां भी इस युवती के लिए पिछले कुछ सालों से चल रहे प्रेम-प्रसंग को परिवार के सामने लाना फिर उन्हें शादी के लिए मनाना बहुत मुश्किल था. फिर भी उसने यह सब किया. लेकिन अंत में उसके साथ धोखा हो गया.

4 साल लंबा था रिलेशनशिप
जानकारी के मुताबिक पड़ोस के मकान में रह रहे मो. तमने के साथ युवती 4 साल से प्रेम-प्रसंग में थी. वह अपने बहन जीजा के साथ किराये के मकान में रहता था. परिवार वालों से बातचीत के बाद शादी के लिए दोनों और से हामी भी भर दी गई. 29 तारीख का दिन भी निकाह के लिए मुकर्रर हो गया. दान दहेज में लड़के वालों ने 5 लाख रुपये की डिमांड रखी. जिसे लड़की वालों ने शादी के 6 महीनों के अंदर देने की बात की और 50,000 रुपये शादी के पहले दे दिए.

पहले बढ़वाई डेट और अंत में दूल्हा ही हो गया फरार
लेकिन, शादी के ठीक पहले लड़के वालों ने कुछ मुश्किलों का नाम लेकर डेट आगे बढ़ाकर 1 अप्रैल करने की बात कही. यहां भी लड़की वालों ने सर झुका कर उनकी बातें मान लीं और शादी की डेट भी एक्सटेंड कर दी. बावजूद इसके जब दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा तो लड़की के परिजनों ने पड़ताल शुरू की. उसके बाद पता चला कि दूल्हा पैसे और जेवर लेकर फरार है.

शादी का झांसा देकर बनाया शारीरिक संबंध
लड़की के परिजनों ने पुलिस कंप्लेंट की है. पुलिस कंप्लेंट में लड़की ने आरोपी लड़के पर शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का भी आरोप लगाया है. लड़का शादी न करके पैसे और जेवर लेकर फरार हो गया. लड़की ने कहा मेरे पापा ने 1 लाख रुपये कर्ज में लिया जिसमें 50000 रुपये लड़के वालों को दिया और 50000 रुपये में शादी का सारा इंतजाम किया. लड़की और लड़की के परिजन अब इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. वो चाहते हैं कि लड़के वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो ताकि फिर किसी की इज्जत इस तरह तार-तार न हो.