कोरोना: British PM Boris Johnson का भारत दौरा हो सकता है रद्द, ब्रिटेन के विपक्षी दल ने की मांग

भारत में मिले कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप के चलते विदेशों में भी दहशत है. ब्रिटेन के विपक्ष ने भी बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से भारत यात्रा रद्द करने की मांग  की है.

कोरोना: British PM Boris Johnson का भारत दौरा हो सकता है रद्द, ब्रिटेन के विपक्षी दल ने की मांग
फाइल फोटो साभार: ANI

लंदन: भारत में चल रही कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से विदेशों में भी दहशत है. ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) से भारत भारत यात्रा रद्द करने की मांग की है. जॉनसन की भारत यात्रा अगले रविवार से शुरू होनी है. 

भारत में मिले वायरस से दहशत

ब्रिटेन में तमाम दलों की ओर से यह मांग की जा रही है कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को अपनी यात्रा करने से बचना चाहिए. पब्लिक हेल्थ इंग्लैण्ड (PHE) ने कहा है कि ब्रिटेन में पिछले महीने से कोरोना वायरस के ‘डबल म्यूटेंट’वाले भारतीय स्वरूप से जुड़े 77 मामले सामने आए हैं. वायरस के इस स्वरूप को ‘वैरियंट अंडर इन्वेस्टिगेशन’ (VUI) श्रेणी में रखा गया है.

पीएम मोदी से बातचीत का कार्यक्रम है प्रस्तावित

डाउनिंग स्ट्रीट ने पूर्व में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के कार्यक्रम की पुष्टि की थी. इस यात्रा के दौरान 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के साथ बातचीत का कार्यक्रम भी शामिल है. लेबर पार्टी के नेता स्टीव रीड ने कहा, ‘मेरी समझ में नहीं आता कि प्रधानमंत्री भारत सरकार के साथ जूम के माध्यम से बातचीत क्यों नहीं कर सकते.’ उन्होंने स्काई न्यूज से कहा, ‘प्रधानमंत्री को सार्वजनिक जीवन में हम सबकी तरह, एक उदाहरण स्थापित करने की जरूरत है.’

ये भी देखें-

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 25 हजार से भी ज्यादा मामले

वैक्सीनेशन के बाद भी है खतरा

ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जॉर्ज ईयूस्टिस ने हालांकि कहा कि इस बात का कोई साक्ष्य नहीं है कि वायरस का भारतीय स्वरूप वैक्सीनेशन के बाद भी घातक साबित हो सकता है.  उन्होंने कहा, ‘हालांकि इसे (वायरस के तथाकथित भारतीय स्वरूप) हम देख रहे हैं और इसका अध्ययन किया जाएगा.’

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.