भारत ने पाकिस्तान को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, पेश की दरियादिली की मिसाल
Advertisement

भारत ने पाकिस्तान को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, पेश की दरियादिली की मिसाल

BSF Hands Child to Pak: अनजाने में भारतीय सीमा में घुस आये तीन साल के एक बच्चे को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

भारत ने पाकिस्तान को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, पेश की दरियादिली की मिसाल

BSF Hands Child to Pakistan: भारत की मानवता और इंसानियत के किस्से जगजाहिर हैं. यहां जरूरतमंद कभी मदद का मोहताज नहीं रहता. मदद और इंसानियत की एक ऐसी ही मिसाल देश की सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने पेश की है. आइये आपको बताते हैं पाकिस्तान से जुड़े इस मदद के सराहनीय किस्से के बारे में.

अनजाने में भारत की सीमा में घुस आया मासूम

पाकिस्तान से 3 साल का मासूम अनजाने में भारत की सीमा में घुस आया था. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि तीन साल के एक पाकिस्तानी बच्चे ने अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पार कर ली थी. बच्चा भारत-पाकिस्तान की सीमा पार कर भारतीय सीमा के भीतर पंजाब के फिरोजपुर चला आया था.

fallback

बीएसएफ ने दिखाई दरियादिली

बीएसएफ ने बताया कि शुक्रवार की शाम तकरीबन 7:15 बजे यह बच्चा सुरक्षाबलों को फिरोजपुर सेक्टर में मिला. नजर पड़ते ही सुरक्षाबलों ने बच्चे को अपनी निगरानी में ले लिया. बच्चा अपने बारे में कुछ भी बता पाने में असमर्थ था.

बीएसएफ ने पाक रेंजर्स को सौंपा मासूम

जब तक यह पता नहीं चल गया कि बच्चा कहां से आया है, उसे बीएसएफ की सुरक्षित निगरानी में रखा गया. इसके बाद बीएसएफ ने पाक रेंजर्स से संपर्क किया. तब पता चला कि यह अनजाने में बॉर्डर क्रॉसिंग का मामला था. बीएसएफ ने रात करीब 9:45 पर पाकिस्तानी बच्चे को सद्भावना और मानवीय आधार पर पाक रेंजर्स को सौंप दिया. यह पहली बार नहीं है जब देश के जवानों ने यह सराहनीय कार्य किया हो. बीएसएफ हमेशा अनजाने में सीमा पार करने वालों के प्रति मदद का भाव प्रकट करती रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news