पिता खाना खाने के लिए बैठे ही थे, तभी कॉल आया- ''आपका बेटा शहीद हो गया''
Advertisement

पिता खाना खाने के लिए बैठे ही थे, तभी कॉल आया- ''आपका बेटा शहीद हो गया''

पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन करते हुए की गई गोलीबारी में बीएसएफ जवान बृजेंद्र बहादुर सिंह शहीद हो गए. ये खबर मिलने के बाद से ही उनके गांव में मातम पसरा हुआ है.

खाना खाते समय मिली बेटे के शहीद होने की सूचना (फाइल फोटो- Zee)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन करते हुए की गई गोलीबारी में बीएसएफ जवान बृजेंद्र बहादुर सिंह शहीद हो गए. ये खबर मिलने के बाद से ही उनके गांव में मातम पसरा हुआ है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शहीद के पिता ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए बताया कि उन्हें ये सूचना शुक्रवार को ही मिल गई थी. बेटे के शहीद होने की जानकारी मिलने के बावजूद उन्होंने उस समय घर में किसी को भी इसके बारे में नहीं बताया था. बेटे को खोने के बाद से पिता सदमे में हैं.

  1. पाक गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद
  2. बेटे के शहीद होने के बाद सदमे में है पिता
  3. खाना खाते समय मिली बेटे के शहीद होने की सूचना

पिता अशोक सिंह ने अपने इकलौते बेटे बृजेंद्र के बारे में बताया कि वो 2005 में सीमा सुरक्षा बल में भर्ती हुए थे. इस साल छह महीने पहले ही उनकी पोस्टिंग जोधपुर के ट्रेनिंग सेंटर से जम्मू कर दी गई थी. वे जम्मू के आरएसपुरा में तैनात थे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में इस टीवी एक्ट्रेस के साथ हुआ कुछ ऐसा कि, तुरंत बदलने पड़े कपड़े

अशोक सिंह ने बताया कि रात में पूरा परिवार खाना खाने के लिए बैठा था, तभी बहु के मोबाइल पर कॉल आया. फोन पर सेना के अधिकारी ने बृजेंद्र के पिता से बात कराने का आग्रह किया. पिता को अधिकारी ने उनके इकलौते बेटे के शहीद होने की जानकारी दी. उस रात उन्होंने दिल पर पत्थर रख खुद की भावनाओं को छिपाते हुए बहु को केवल बृजेंद्र को गोली लगने की बात बताई. उन्होंने कहा कि वो उसे सच बताने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. लेकिन उस तक भी आखिरकार सच पहुंच ही गया.

अपने लाल को खोने के बाद गांव के सभी घरों में दुख का माहौल है. हालांकि, सब में गर्व का भाव भी है कि उनके बेटे ने देश के लिए अपनी जान न्योछावर की है.

ये भी पढ़ें- टीचर ने फेसबुक पर दी पाकिस्तान को बधाई, जम्‍मू-कश्‍मीर के बारे में लिखा...

गौरतलब है कि, शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में आर एस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में बिना उकसावे के पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान की ओर से हुई गोली बारी में बृजेंद्र बहादुर सिंह शहीद हो गए. जबकि एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था.

Trending news