बीएसएफ के जवानों पर हो रहा था बम से हमला, लेकिन नहीं होने दी पशुओं की तस्‍करी
Advertisement

बीएसएफ के जवानों पर हो रहा था बम से हमला, लेकिन नहीं होने दी पशुओं की तस्‍करी

पशु तस्‍कर मवेशियों को बांग्‍लादेश ले जाने की कोशिश में थे, बीएसएफ ने तस्‍करी की कोशिश को नाकाम कर 107 भैंसों को मुक्‍त कराया है. 

बीएसएफ ने बांग्‍लादेश मूल के तस्‍करों को सीमा से गिरफ्तार किया है. (फोटो: BSF)

नई दिल्‍ली: बारिश का फायदा उठाकर मवेशियों की तस्‍करी की कोशिश कर रहे तस्‍करों और बीएसएफ के जवानों के बीच मुर्शिदाबाद के निर्मल आउट पोस्‍ट पर आमना-सामना हो गया. बेखौफ तस्‍करों ने तस्‍करी की वारदात को अंजाम देने के लिए बीएसएफ की टुकड़ी पर बम से हमला बोल दिया. इस हमले के बावजूद बीएसएफ के जवानों ने बहादुरी से तस्‍करों का सामना किया और तस्‍करी की कोशिश को नाकाम कर 4 तस्‍करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्‍करों में एक महिला भी शामिल है. इन तस्‍करों के कब्‍जे से बीएसएफ ने 107 मवेशी बरामद की हैं. 

  1. बीएसएफ की टुकड़ी कर रही थी 200 तस्‍करों का सामना
  2. बम से लगातार हो रहे थे बीएसएफ की टुकड़ी पर हमला
  3. बीएसएफ के जवानों ने नाकाम किए तस्‍करों के मंसूबे

बीएसएफ के डीआईजी एस एस गुलेरिया के अनुसार, मंगलवार देर रात्रि मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) के निर्मल पोस्‍ट पर मूसलाधार बारिश हो रही थी. इस बारिश और अंधेरे का फायदा उठाकर 200 से अधिक पशु तस्‍कर करीब 107 भैंसों को बांग्‍लादेश ले जाने की फिरांक में थे. इसी बीच, बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम की नजर पशु तस्‍करों और बांग्‍लादेश जा रही भैंसों पर पड़ गई. बीएसएफ की टीम तत्‍काल तस्‍करी की कोशिश को नाकाम करने के लिए अपनी कार्रवाई शुरू की. वहीं, किसी भी कीमत में मवेशियों को बांग्‍लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे तस्‍करों ने बीएसएफ की टीम पर हमला बोल दिया. 

बीएसएफ के डीआईजी एस एस गुलेरिया के अनुसार, तस्‍करों ने देसी बम और हथियारों से हमला कर बीएसएफ की टीम को निशाना बनाने की कोशिश की. बीएसएफ के जवानों ने तस्करों के प्रयास को नाकाम करने के लिए अपनी वीरता, धैर्य और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया. उन्‍होंने बताया कि बीएसएफ कर्मियों ने आत्मरक्षा के अधिकार के तहत गैर-घातक हथियारों से कुछ राउंड हवा में तथा कुछ तस्करों की दिशा में फायर किए. काफी प्रतिरोध के बाद, बीएसएफ की टीम 107 मवेशियों को जब्त करने में कामयाब रहे. जिनकी राशि लगभग 18,68,275 रुपए आंकी गई है. 

बीएसएफ के डीआईजी एस एस गुलेरिया के अनुसार, बीएसएफ की टीम मौके से चार पशु तस्‍करों को भी गिरफ्तार करने में कामयाब रही है. गिरफ्तार किए गए पशु तस्‍करों में एक महिला भी शामिल है. उन्‍होंने बताया कि आगे की कानूनी जांच के लिए पुलिस स्टेशन रानीताल को इस बाबत सूचना दे दी गई है. 

Trending news