close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ BSF के एएसआई का गुनाह, हुआ निलंबित

बीएसएफ का एएसआई नरेश कुमार की पोस्टिंग बागडोगरा में हुई थी. वह अपनी ड्यूटी ज्‍वाइन करने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट से बागड़ोगरा के लिए रवाना होने वाला था.

एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ BSF के एएसआई का गुनाह, हुआ निलंबित
एयरपोर्ट पुलिस ने 10 जुलाई को बीएसएफ के एएसआई नरेश कुमार को गिरफ्तार किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अपने एक असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबित होने वाले असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर (एएसआई) का नाम नरेश कुमार है. एएसआई नरेश कुमार पर दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर एक महिला के पर्स से सोने के गहने चोरी करने का आरोप है. सीसीटीवी कैमरों की मदद से अपराध की पुष्टि होने के बाद एएसआई नरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. एएसआई की गिरफ्तारी के बाद बीएसएफ के आला अधिकारियों ने एएसआई नरेश कुमार को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है. 

क्‍या था पूरा मामला 
दिल्‍ली एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार, बीएसएफ का एएसआई नरेश कुमार की पोस्टिंग बागडोगरा में हुई थी. वह अपनी ड्यूटी ज्‍वाइन करने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट से बागडोगरा के लिए रवाना होने वाला था. चेक-इन और सिक्‍योरिटी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वह बोर्डिंग गेट संख्‍या 41 के पास बैठा था. एएसआई के बगल में श्रीनगर जाने वाली एक महिला बैठी हुई थी. इसी दौरान, महिला अपना पर्स सीट में रखकर कहीं चली गई. मौका मिलते ही, बीएसएफ के एएसआई नरेश कुमार ने महिला के पर्स में रखे हुए गहने चोरी कर लिए. 

सीसीटीवी कैमरों की मदद से हुई आरोपी एएसआई की पहचान 
उन्‍होंने बताया कि अपना बोर्डिंग पास निकालने के लिए जब महिला ने पर्स खोला तो देखा कि उससे सोने के सभी आभूषण गायब हैं. उसने तत्‍काल इसकी जानकारी मौके पर मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अधिकारी को दी. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पता चला कि महिला के पर्स से एएसआई नरेश कुमार ने गहने चोरी किए थे. सीआईएसएफ ने एएसआई को हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान उसके कब्‍जे से चोरी हुए सोने के गहने बरामद हो गए. 

जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ ने एएसआई को किया निलंबित
दिल्‍ली एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार, सोने के गहनों की बरामदगी के बाद मामले की जानकारी एयरपोर्ट पुलिस को दी गई. एयरपोर्ट पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गहनों के साथ बीएसएफ के एएसआई नरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद, इस पूरे प्रकरण की जानकारी बीएसएफ मुख्‍यालय को उपलब्‍ध कराई गई. पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए अब बीएसएफ ने आरोपी एएसआई नरेश कुमार को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.