10वीं में फेल होने पर ट्रोल हुईं BSP विधायक रामबाई, मजाक उड़ाने वालों को IPS ने दिया करारा जवाब
Advertisement

10वीं में फेल होने पर ट्रोल हुईं BSP विधायक रामबाई, मजाक उड़ाने वालों को IPS ने दिया करारा जवाब

रामबाई ने कहा कि उन्हें एक विषय में पास होने के लिए जरूरी नंबर से एक नंबर कम मिला है, सरकार की ओर से पांच नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान है. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे दोबारा परीक्षा देंगी. बसपा विधायक विज्ञान को छोड़कर सभी विषयों में पास हो गई हैं. 

फाइल फोटो.

दमोह: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले के पथरिया विधानसभा से निर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (BSP) की विधायक रामबाई गोविंद सिंह (Rambai Govind Singh) एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वे राज्य ओपन बोर्ड (State Open Board) द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई हैं. रामबाई ने दिसंबर में ओपन बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दी थी जिसमें वे फेल हो गई हैं.

ओपन बोर्ड उन छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जो कई वर्ष पहले पढ़ाई छोड़ चुके हैं और बोर्ड की परीक्षा देना चाहते हैं. इसी के तहत रामबाई ने भी 10वीं की परीक्षा दी थी. इसका नतीजा आया है और रामबाई विज्ञान विषय में एक नंबर से फेल हो गई हैं. 

विज्ञान में फेल हुईं रामबाई

रामबाई का कहना है कि उन्हें एक विषय में पास होने के लिए जरूरी नंबर से एक नंबर कम मिला है, सरकार की ओर से पांच नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान है. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे दोबारा परीक्षा देंगी. बसपा विधायक विज्ञान को छोड़कर सभी विषयों में पास हो गई हैं. उन्हें अब एक विषय में सप्लीमेंटरी परीक्षा (Supplementary examination) देनी पड़ सकती है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर महिला विधायक को काफी लोग ट्रोल कर रहे हैं साथ ही मायावाती की बहुजन समाज पार्टी का भी खूब मजाक उड़ाया जा रहा है. रामबाई को लेकर एक आईपीएस अफसर ने भी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें मोटीवेट किया है. 

ये भी पढ़ें-Delhi Police को मिला नया हथियार, जानिए कब और कैसे मिलेगी इस्तेमाल की इजाजत

IPS दीपांशु काबरा ने बढ़ाया MLA का हौसला

जहां कुछ लोग रामबाई को ट्रोल कर रहे हैं तो वहीं IPS ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने रिएक्शन देते हुए आगे के एग्जाम में उनके सफल होने की कामना की है और मजाक उड़ाने वालों को भी जवाब दिया है. अफसर ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'आप तब तक नहीं हारते जब तक आप लड़ना नहीं छोड़ते. विधायक रामबाई जी उन सभी के लिए एक मिसाल हैं जो जिंन्दगी में हार मान लेते हैं. बहुत से लोग उनका मजाक उड़ाएंगे, ट्रोल करेंगे लेकिन सोचिए अगर आप उनकी जगह होते, तो अब तक लड़ने की हिम्मत जुटा पाते? ईश्वर उन्हें सफल बनाएं.''

LIVE TV

Trending news