जब प्रधानमंत्री के लोक सभा में आने पर BJP सदस्यों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे
Advertisement

जब प्रधानमंत्री के लोक सभा में आने पर BJP सदस्यों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

Second Phase Of Budget Session Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आते ही लोक सभा मोदीमय हो गई. पीएम मोदी ने जैसे ही लोक सभा (Lok Sabha) में प्रवेश किया बीजेपी सांसद ‘भारत माता की जय’ और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे.

संसद हुआ मोदीमय.

नई दिल्ली: बजट सत्र (Budget Session) के दूसरे चरण की शुरुआत आज (सोमवार को) हो चुकी है. लोक सभा (Lok Sabha) और राज्य सभा (Rajya Sabha) में आज बजट पर चर्चा की जाएगी. इसमें खास बात ये रही कि जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सदन में पहुंचे ‘भारत माता की जय’ और 'मोदी-मोदी' के नारे लगने लगे. इसके अलावा बीजेपी सांसद अपनी जगह पर खड़े होकर मेजें थपथपाने लगे. केद्रींय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) और प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) समेत कई वरिष्ठ मंत्रियों की मौजूदगी में लोक सभा मोदी-मोदी के नारों (Slogan Of Modi Modi) से करीब एक मिनट तक गूंजती रही.

  1. पीएम मोदी के समर्थन में लगे नारे
  2. महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
  3. संसद में पेश होगा जम्मू-कश्मीर का बजट

संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे

सदन में मोदी-मोदी के नारे लगाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़कर सभी सांसदों का अभिवादन किया. इसके बाद भी सांसदों ने मोदी-मोदी का नारा लगाना जारी रखा.

चार राज्यों में बीजेपी को मिली जीत

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की बैठक ऐसे समय शुरू हुई है जब कुछ ही दिन पहले पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधान सभा चुनाव के परिणाम आए हैं. इनमें बीजेपी ने चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत दर्ज की है और सरकार बनाने जा रही है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को सफलता मिली है.

सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

बता दें कि विपक्ष बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान महंगाई, कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर में कटौती, युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी और बेरोजगारी समेत कई मामलों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. जम्मू-कश्मीर का बजट भी आज पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- होली से पहले हो जाएं सावधान! लौट रहा फिर से कोरोना, इन दो शहरों में पाबंदियां लागू

जम्मू-कश्मीर का बजट भी आज होगा पेश

वहीं बजट के प्रस्तावों के लिए संसद की मंजूरी लेना और जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करना सरकार के एजेंडा में टॉप पर है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करेंगी और सदन में इस पर दोपहर के लंच के बाद की कार्यवाही के दौरान चर्चा की जा सकती है. सरकार ने संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक को भी लोक सभा में विचार किए जाने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है.

राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के बाद कहा, ‘हमने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. हम बजट सत्र के दौरान जनहित से जुड़े अहम मुद्दों को उठाने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ समन्वय में काम करेंगे.’

ये भी पढ़ें- युद्ध के बीच जल्द जेलेंस्की से बात करेंगे पुतिन! टर्की ने की मध्यस्थता की पेशकश

उन्होंने कहा, ‘यूक्रेन से भारतीय छात्रों की सुरक्षित निकासी, महंगाई, बेरोजगारी, कामगारों का मुद्दा, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का मुद्दा आदि उन मुद्दों में शामिल हैं, जिन्हें इस सत्र में उठाया जाएगा.’

LIVE TV

Trending news