close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डोंगरी हादसाः BMC की जर्जर इमारतों वाली लिस्ट में नहीं था हादसे वाली बिल्डिंग का नाम

ऐसी इमारतों का तुरंत पानी और इलेक्ट्रिक काट किया जाए और स्थानीय पुलिस की मदद लेकर जबरन जर्जर इमारत को खाली कराया जाए.

डोंगरी हादसाः BMC की जर्जर इमारतों वाली लिस्ट में नहीं था हादसे वाली बिल्डिंग का नाम

मुंबईः आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने दावा किया है केसरबाई इमारत का नाम BMC की जर्जर इमारत की सूची में नहीं था. आपको बता दें कि मनपा ने साल 2019-2020 के लिए कुल 499 इमारतों को C1 कैटेगिरी में जर्जर घोषित किया था, याचिका क्र. 1135/2014 में बॉम्बे उच्च न्यायालय ने 23 जून 2014 के आदेश में कहा है कि मुंबई मनपा हर साल बारिश शुरू होने से पहले जर्जर इमारतों की शिनाख्त करेगी और ऐसी इमारतों की सूची बनाकर मनपा की वेबसाइट पर डालेगी जो जर्जर और खराब हालत में पाई गई हैं. ऐसी इमारतों का तुरंत पानी और इलेक्ट्रिक काट किया जाए और स्थानीय पुलिस की मदद लेकर जबरन जर्जर इमारत को खाली कराया जाए.

धोकादायक इमारतों के संदर्भ में मनपा आयुक्त प्रवीण परदेशी, अतिरिक्त आयुक्त विजय सिंघल, उपायुक्त अतिक्रमण एवं निष्कासन को ईमेल और लिखित शिकायत के द्वारा चेताया था कि, मुम्बई महानगर पालिका के हद में कुल धोकादायक 499 इमारतें हैं आप उन पर तुरंत कार्रवाई करो मगर आज तक उस पत्र का कोई जवाब नही दिया गया, और न ही धोकादायक इमारतों पर कोई करवाई की गई.

मुंबई के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 की मौत, CM फड़णवीस ने जताया दुख

बता दें हाल ही में मुंबई के डोंगरी इलाके में 11 बजे के करीब एक चार मंजिला इमारत के गिर गई, जिसकी चपेट में आने से अब तक 12 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. इमारत के मलबे में अभी करीब 28 लोगों से भी ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.