बुलंदशहर गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'आजम खान मांगे पीड़िता से माफी',आजम खां माफी मांगने को तैयार
Advertisement

बुलंदशहर गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'आजम खान मांगे पीड़िता से माफी',आजम खां माफी मांगने को तैयार

बुलंदशहर गैंग रेप मामले में सपा सरकार में मंत्री आजम खान को अपने बयान पर पीड़िता से माफी मांगे का निर्देश गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर गैंगरेप मामले पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए यूपी के मंत्री आजम खान को फटकार लगाई। कोर्ट ने आजम खान से गैंगरेप केस पर माफीनामा दाखिल करने का आदेश दिया,गौरतलब है कि आजम ने बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बताया था। 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बुलंदशहर गैंग रेप मामले में सपा सरकार में मंत्री आजम खान को अपने बयान पर पीड़िता से माफी मांगे का निर्देश गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर गैंगरेप मामले पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए यूपी के मंत्री आजम खान को फटकार लगाई। कोर्ट ने आजम खान से गैंगरेप केस पर माफीनामा दाखिल करने का आदेश दिया,गौरतलब है कि आजम ने बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बताया था। 

गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर आजम से कहा कि वे विक्टिम्स से बिना शर्त माफी मांगें। आजम इसके लिए तैयार भी हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि पीड़िता की एक महीने के अंदर केंद्रीय विद्यालय में भर्ती कराई जाए और इसका खर्चा यूपी सरकार उठाएगी।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि रेप जैसे अपराधों पर नेताओं का गैर-जिम्मेदाराना तरीके से बयानबाजी करना ठीक नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 7 दिसंबर को आजम के माफीनामे पर विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप की घटना राजनीतिक साजिश करार दिया था। वहीं उन्होंने कहा था कि यूपी में सत्ता पाने के लिए बेचैन विपक्षी दल सरकार को बदनाम करने के लिए किसी हद तकत गिर सकते हैं।

मामले की अगली सुनवाई अब 7 दिसंबर को होगी। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि आजम अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगे। सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को नया हलफनामा दाखिल करने को कहा है। 

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई के दौरान एमिकस क्यूरी एफ.एस. नरीमन ने मामले में रिपोर्ट पेश की थी। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि गैंगरेप की पीड़िता के मुद्दे पर बयान देने से पहले बयान देने वालों को जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए। 

 

 

 

Trending news