'बंटी और बबली' ने किया ऐसा खेल, लोगों की जेब से गायब कर दिए लाखों रुपये
Advertisement

'बंटी और बबली' ने किया ऐसा खेल, लोगों की जेब से गायब कर दिए लाखों रुपये

अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते रहते हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे ही बंटी और बबली (Bunty and Babli) के कारनामों का पर्दाफाश किया है. ये दोनों एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की शाहदरा जिला पुलिस (Shahdara Police) ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) मुहैया कराने के नाम पर ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. ऑनलाइन ठगी के इस गिरोह को बंटी-बबली (Bunty and Babli) यानी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड चला रहे थे. पुलिस ने आरोपी युवक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, आरोपी गर्लफ्रेंड की तलाश में पुलिस की कई टीमें जुटी हुई हैं.

  1. दिल्ली पुलिस ने बंटी और बबली का किया पर्दाफाश
  2. एयर एम्बुलेंस के नाम पर करते थे लोगों से ठगी
  3. अब तक 10 से 15  लोगों को बना चुके थे शिकार

एयर एंबुलेंस की थी बुक

पुलिस के मुताबिक, यह दोनों एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) मुहैया करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी किया करते थे. आरोपियों के नाम नवदीप और प्रभदीप कौर है. दरअसल, 5 फरवरी को दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में विश्वास नगर शाहदरा के रहने वाले एक शख्स मनु अरोड़ा ने शिकायत दी कि वह एक एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) गुवाहाटी (Guwahati) से हैदराबाद (Hyderabad) के लिए तलाश रहे थे.

4.25 लाख रुपये किए जमा

उन्होंने आगे बताया कि ऑनलाइन जाकर एक एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) बुक की और करीब 4 लाख 25 हजार रुपये जमा कर दिए. शिकायतकर्ता का कहना है कि इसके बाद सामने वाले ने पहले तो अलग-अलग बहाने करके एयर एम्बुलेंस देने से मना किया और फिर 2-3 दिन बाद उनके फोन उठाने बंद कर दिए.

पुलिस ने की तफ्तीश शुरू

शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले की तफ्तीश शुरू की. पुलिस की तफ्तीश उस बैंक के एकाउंट से शुरू हुई, जहां पर शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन जाकर पैसे जमा किए थे. वहीं, से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को आरोपियों के कई सुराग मिले, जिनके जरिए दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके से नवदीप नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया और फिर उससे पूछताछ की.

10-15 लोगों के साथ कर चुके हैं ठगी

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान नवदीप ने अपना जुर्म कबूल लिया और उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर पिछले 4 से 5 सालों में 10 से 15 लोगों के साथ इसी तरीके से ठगी की है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी नवदीप को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी गर्लफ्रेंड प्रभदीप की तलाश में है. इस मामले के सामने आने के बाद शाहदरा पुलिस की लोगों से अपील है किसी भी चीज की ऑनलाइन बुकिंग करने से पहले थोड़ी सतर्कता बरते, क्योंकि ज्यादातर साइबर अपराधी आपकी इसी छोटी सी गलती का इंतजार करते हैं. 

LIVE TV

Trending news