बर्धमान ब्लास्ट : NIA ने एक शख्स को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बर्धमान विस्फोट मामले के संदिग्ध मास्टरमाइंड शेख रहमतुल्ला उर्फ साजिद के एक घनिष्ठ सहयोगी को गिरफ्तार किया है । उसे आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के लिए मुर्शिदाबाद स्थित एक मदरसे में कथित तौर पर भर्ती शिविर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है ।

बर्धमान ब्लास्ट : NIA ने एक शख्स को गिरफ्तार किया
फाइल फोटो

बहरमपुर (पश्चिम बंगाल): राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बर्धमान विस्फोट मामले के संदिग्ध मास्टरमाइंड शेख रहमतुल्ला उर्फ साजिद के एक घनिष्ठ सहयोगी को गिरफ्तार किया है । उसे आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के लिए मुर्शिदाबाद स्थित एक मदरसे में कथित तौर पर भर्ती शिविर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 17 हो गई है ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीती रात बांग्लादेश की सीमा से लगते मोकिमनगर इलाके से गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान मुफज्जिल हक के रूप में हुई है । एनआईए ने आरोप लगाया कि हक पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक मदरसा चला रहा था जहां जेएमबी के लिए युवाओं को भर्ती किया जाता था । वह एनआईए द्वारा गत नवंबर में गिरफ्तार किए गए साजिद का घनिष्ठ सहयोगी था ।

सूत्रों ने बताया कि उसका नाम साजिद से पूछताछ के दौरान सामने नहीं आया था, लेकिन हाल में एनआईए द्वारा पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किए गए चार लोगों ने जांच एजेंसी को हक के खिलाफ कुछ साक्ष्य दिया और इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया ।