अब मोदी के इस मंत्री ने छेड़ी सेना में आरक्षण की बहस
Advertisement

अब मोदी के इस मंत्री ने छेड़ी सेना में आरक्षण की बहस

केंद्र सरकार में एक मंत्री ने ही सेना में आरक्षण की मांग कर नई बहस छेड़ दी है. केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने भारतीय सेना में आरक्षण की मांग की है। 

आठवले ने नौजवानों से सेना ज्‍वाइन करने की अपील की. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार हमेशा ही विरोधियों के निशाने पर रही है. यहां तक कि बिहार चुनाव से पहले संघ प्रमुख का आरक्षण पर बयान अब तक उस हार के लिए जिम्‍मेदार माना जाता है. अब केंद्र सरकार में एक मंत्री ने ही सेना में आरक्षण की मांग कर नई बहस छेड़ दी है. केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने भारतीय सेना में आरक्षण की मांग की है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के संस्थापक आठवले ने शनिवार को पीएम मोदी से इस संबंध में अपील की है। रामदास आठवले की पार्टी RPI केंद्र में एनडीए सरकार की सहयोगी है। 

  1. रामदास आठवले ने कहा- वह इस बारे में पीएम से बात करेंगे
  2. आठवले की पार्टी केंद्र में एनडीए सरकार की सहयोगी है
  3. क्रिकेट में भी आरक्षण की मांग कर चुके हैं आरपीआई अध्‍यक्ष

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान, 'वंदे मातरम् का पाठ नहीं पढ़ने में कुछ भी गलत नहीं'
रामदास आठवले सेना में अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षण चाहते हैं। आठवले ने कहा कि, 'मैं भारतीय सेना में पिछड़े वर्गों को आरक्षण देने के लिए प्रधान मंत्री मोदी से अपील करता हूं।' उन्‍होंने कहा कि वह इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात भी करेंगे। 

संविधान निर्माता बाबासाहब भीमराव अंबेडकर का हवाला देते हुए आठवले ने कहा कि वह कहते थे कि हम सभी को अपने देश की सेवा करनी चाहिए। आठवले ने देश सेवा के लिए सभी नौजवानों से भारतीय सेना जॉइन करने की अपील भी की है। इससे पहले आठवले भारतीय क्रिकेट टीम में भी एससी-एसटी के लिए आरक्षण की मांग कर चुके हैं।

Trending news