आखिर, भारतीय मीडिया के इस सवाल पर कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने क्‍यों साधी चुप्पी?
Advertisement

आखिर, भारतीय मीडिया के इस सवाल पर कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने क्‍यों साधी चुप्पी?

भारतीय मीडिया ने जब जस्टिन ट्रूडो से सवाल किया कि 'आपने खालिस्तान समर्थक जसपाल अटवाल को औपचारिक डिनर के लिए क्यों आमंत्रित किया?' इस सवाल पर ट्रूडो ने चुप्पी साध ली.

कनाडा के पीएम जस्टीन ट्रूडो ने गुरुवार को अपने परिवार के साथ जामा मस्जिद देखी. (फोटो- साभार एएनआई)

नई दिल्लीः भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो और खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जसपाल अटवाल की मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद सवाल उठाए जा रहे हैं. जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनके बारे में बताया जा रहा है कि यह मुंबई में 20 फरवरी को हुए एक कार्यक्रम की हैं. इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि पीएम ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जसपाल अटवाल को डिनर के लिए औपचारिक निमंत्रण पत्र भेजा था. हालांकि यह अब रद्द कर दिया गया है. इस बारे में में भारतीय मीडिया ने जब जस्टिन ट्रूडो से सवाल किया कि 'आपने खालिस्तान समर्थक जसपाल अटवाल को औपचारिक डिनर के लिए क्यों आमंत्रित किया?' इस सवाल पर ट्रूडो ने चुप्पी साध ली.

  1. मीडिया ने जस्टिन ट्रूडो से किया जसपाल अटवाल पर सवाल
  2. ट्रूडो ने अटवाल के सवाल पर साधी चुप्पी
  3. कनाडाई पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ सामने आई थींं तस्वीरें

जामा मस्जिद पहुंचे जस्टिन ट्रूडो
दरअसल, गुरुवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ दिल्ली स्थित जामा मस्जिद देखने पहुंचे. उनके साथ कनाडा के डिफेंस मिनिस्टर हरजीत सज्जन भी थे. यहां पर मीडिया ने उनसे पूछा कि आपने खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जसपाल अटवाल को डिनर पर आमंत्रित क्यों किया? तो उन्होंने इस सवाल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और मुस्‍कुराते हुए वहां से चले गए.

 

 

भारतीय सिख युवा संघ में सक्रिय था जसपाल अटवाल
खालिस्तान आतंकवादी जसपाल अटवाल प्रतिबंधित भारतीय सिख युवा संघ में सक्रिय था. जसपाल अटवाल को 1986 वैंकूवर द्वीप पर पंजाब के मंत्री, मल्लिकात सिंह सिद्धू की हत्या के प्रयास में दोषी ठहराया गया था, वह चार व्यक्तियों में से एक था. जिन्होंने सिंधु की कार पर हमला किया और गोली मार दी.

 

 

'खालिस्तान' के मुद्दे पर अमरिंदर सख्त, कनाडा के पीएम से कही ये बात
भारत के दौरे पर भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को परिवार सहित अमृतसर पहुंचे थे. जस्टिन ट्रूडो ने परिवार सहित स्वर्ण मंदिर जाकर मत्था टेका. इसके बाद उन्होंने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से मुलाकात की. दोनों के बीच खालिस्तान के मुद्दे पर भी चर्चा हुई. मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने जस्टिन ट्रूडो के सामने खालिस्तान का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, 'मैंने खालिस्तान के मुद्दे को उठाया क्योंकि यह एक प्रमुख मुद्दा है. कनाडा समेत बहुत सारे देशों से पैसे आ रहे हैं'. उन्होंने कहा कि ट्रूडो ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले पर विचार करेंगे.

ये भी देखे

Trending news