कैंसर पीड़ित बच्चों को मिली नए साल की सौगात, जलेश क्रूज में मिला घूमने का मौका
Advertisement

कैंसर पीड़ित बच्चों को मिली नए साल की सौगात, जलेश क्रूज में मिला घूमने का मौका

कैंसर पीड़ित बच्चों को शुक्रवार को जलेश क्रूज के द्वारा नए साल की सौगात मिली.

बच्चों को टेक्निकल जानकारी भी दी गई..

मुंबई: नया साल मुंबई के कुछ कैंसर पीड़ित बच्चो के लिए ख़ुशी लेकर आया. देशभर से इलाज करने आये कैंसर पीड़ित बच्चो की ख्वाहिश थी कि वे किसी  आलिशान और इंटरनेशनल क्रूज का लुत्फ़ उठाएं और उनका ये सपना पूरा किया जलेश क्रूज ने. कैंसर पीड़ित बच्चो को क्रूज शिप कर्णिका पर जाने का मौक़ा मिला. एक ऐसा अनुभव कैंसर जैसे बीमारी से लड़ रहे इन बच्चों ने कभी नहीं लिया था और इस अनुभव को पूरी करने की ख्वाहिश इनकी लम्बे वक्त से थी. पिछले साल से ही शुरू हुए इस जलेश क्रूज अब भारत में पर्यटन के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है और बड़ी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. 

ये भारत का पहला क्रूजशिप है. इसमें सफर बेहद शानदार है. इसमें यात्रियों की सुविधा का खास खयाल रखा जाता है. शॉपिंग से लेकर मनोरंजन तक के सभी इंतेजाम किए गए हैं. इसने  भारत में टूरिज्म की नई उंचाई छू ली है. क्रूज में ऐसे कई फैसिलिटीज है जो इस क्रूज को खास बनाता है. जैसे 2 स्विमिंग पूल, मनोरंजन के लिए थिएटर, लाइव ऑर्केस्ट्रा, जिम, स्पा, डिस्को, 9 रेस्टोरेंट, आलीशान रूम्स, इत्यादि. बच्चों को स्पेशल गेस्ट के तौर पर क्रूज पर सारे अट्रैक्शन  से रूबरू कराया गया. 

क्रूज द्वारा बच्चो को टेक्निकल जानकारी भी दी गई और उन्हें बताया गया कि किस तरह पानी में क्रूज को ऑपरेट किया जाता है. क्रूज के कैप्टेन विटालिय ब्र्य्लको (Captain Vitaliy Brylko) ने बच्चों का स्वागत करते हुए कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि आपने क्रूज पर कुछ नया अनुभव किया होगा. मैं खुद को शुक्रगुजार मानता हूं कि आप लोगों से मिलने का मौका मिला. हम पूरी कोशिश करेंगे कि आप यहां से कुछ नया सिख के और नई यादें लेकर जाएंगे. तीन बच्चों के पिता होने के तौर पर में खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मेरे बच्चे स्वस्थ हैं और आप लोगों के लिए भी में भगवान से प्राथना करूंगा कि आप सब जल्दी से ठीक हो जाए और अपनी ज़िन्दगी की नई शुरुआत करे." 

क्रूज की सैर के बाद बच्चों के मनोरंजन के लिए एक छोटा डांस पार्टी भी रखी गई जहां बच्चे अपनी तकलीफ को भूलकर खूब नाचे. अंत में, बच्चों के लिए शानदार लंच का आयोजन किया गया था. बच्चे इस आयोजन से बेहद खुश थे.  

Trending news