पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग, कोरोना के बीच GST का उठाया मुद्दा
Advertisement

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग, कोरोना के बीच GST का उठाया मुद्दा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य के जीएसटी मुआवजे का 6,752 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करने का आग्रह किया है.

पंजाब के CM अमरिंदर  सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य के जीएसटी मुआवजे का 6,752 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करने का आग्रह किया है. सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि जीएसटी मुआवजे की यह राशि दो अक्टूबर, 2019 से बकाया है. इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है.

सिंह ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि वह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को यह राशि जल्द जारी करने का निर्देश दें. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर इस राशि को प्राथमिकता के आधार पर जारी किया जाना चाहिए. ऐसे संकट के समय केंद्र और राज्य सरकारों दोनों को कोविड-19 की वजह से पैदा हुई चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में यदि जीएसटी मुआवजे की बकाया राशि जारी की जाती है तो इससे पंजाब को कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में काफी राहत मिल सकेगी.

 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 437 नए मरीज मिले हैं. अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1834 हो हई है. जबकि 41 लोगों की मौत हो गई है और 144 ठीक हो चुके हैं. वहीं, अमेरिका में स्थिति भयावह है वहां एक दिन में रिकॉर्ड 884 लोगों की मौत हो गई है. 

आज सुबह राजस्थान में कोरोना के 9 पॉजिटिव केस सामने आए. रामगंज से 7, जोधपुर से एक और झुंझुनूं से एक मामला सामने आया. वहीं, मुंबई के धारावी झुग्गी-झोपड़ी तक पहुंचा कोरोना वायरस. यहां 56 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़कर 335 हुए. केरल में 241, तमिलनाडु में 234 और कर्नाटक में 110 लोग संक्रमित कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. 

LIVE TV

Trending news