कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले कैप्टन को अब मिली 'हॉकी और बॉल', चुनाव में ठोकेंगे ताल
Advertisement

कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले कैप्टन को अब मिली 'हॉकी और बॉल', चुनाव में ठोकेंगे ताल

पंजाब विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को आयोग की तरफ से इलेक्शन सिंबल भी मिल गया है. 

अमरिंदर सिंह की पार्टी को मिला चुनाव चिह्न

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार अपनी पूर्व पार्टी कांग्रेस के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं. उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से एक दल बनाया है जिसका राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन भी हो चुका है. अब तारीखों के ऐलान के बाद कैप्टन की पार्टी को चुनाव चिह्न भी मिल गया है.

  1. अमरिंदर की पार्टी को मिला चुनाव चिह्न
  2. हॉकी स्टिक और बॉल होगा निशान
  3. बीजेपी के साथ मिलकर लड़ रहे कैप्टन

कैप्टन की पार्टी को मिला चुनाव चिह्न

कभी कांग्रेस का हाथ थामकर चलने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार पंजाब चुनाव में हॉकी और बॉल के सहारे जीत का दांव लगाते दिखेंगे. चुनाव आयोग की ओर से कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को हॉकी स्टिक और बॉल का सिंबल दिया गया है. अमरिंदर सिंह को हटाकार कांग्रेस ने पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था जिसके बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया था.

चुनाव से पहले कैप्टन अपनी पार्टी को मजूबत करने में जुट गए हैं. अमरिंदर सिंह ने रविवार को अपनी नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में पांच उपाध्यक्ष और 17 महासचिव नियुक्त किए. प्रभारी महासचिव (संगठन) कमल सैन ने कहा कि पार्टी पदों पर नई नियुक्तियों के लिए आदेश रविवार को जारी किए गए.

बीजेपी के साथ लड़ रहे चुनाव

पार्टी ने अमरीक सिंह अलीवाल, प्रेम मित्तल, फरजाना आलम, हरजिंदर सिंह ठेकेदार और संजय इंदर सिंह बन्नी चहल को उपाध्यक्ष बनाया है. साथ ही राजविंदर कौर भगीके, राजिंदर सिंह राजा, पुष्पिंदर सिंह भंडारी और सरिता शर्मा महासचिव नियुक्त हुए हैं. 

 

ये भी पढ़ें: सोनू सूद की बहन कांग्रेस में शामिल, एक मंच पर नजर आए सिद्धू और चन्नी

राज्य विधान सभा चुनाव के लिये अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिअद (संयुक्त) के साथ बीजेपी ने गठबंधन किया है. पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को होनी है.

LIVE TV

Trending news