पंजाब की सुरक्षा पर कैप्टन ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, खालिस्तानियों को बताया स्लीपर सेल
X

पंजाब की सुरक्षा पर कैप्टन ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, खालिस्तानियों को बताया स्लीपर सेल

New Political Party Of Captain Amarinder Singh: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाने को लेकर अपने समर्थक नेताओं के साथ कई दिनों से बातचीत कर रहे हैं. खबर है कि कांग्रेस के कई विधायक कैप्टन के संपर्क में हैं.

पंजाब की सुरक्षा पर कैप्टन ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, खालिस्तानियों को बताया स्लीपर सेल

चंडीगढ़: विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले पंजाब (Punjab) में सियासी घमासान तेज होता जा रहा है. सीएम पद छोड़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) कांग्रेस (Congress) पर लगातार हमलावर हैं. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन सीएम अमरिंदर सिंह ने आज (बुधवार को) सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस (Amarinder Singh Press Conference) करके अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि अभी पार्टी का नाम तय नहीं किया गया है. लेकिन कांग्रेस से अलग पार्टी बनाएंगे.

मेनिफेस्टो के 92 फीसदी वादे किए पूरे- कैप्टन

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आपको लगता है कि मैंने पार्टी के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की है पर मैं कुछ कहना चाहता हूं. यहां सारे पेपर हैं कि हमने अपनी सरकार में क्या किया है? ये मेरा मेनिफेस्टो है और मैंने क्या किया है इसकी भी बुकलेट है. हमने मेनिफेस्टो में जो वादा किया था और क्या किया है उसको एक बुकलेट में रखा है. हमने मेनिफेस्टो के 92 फीसदी वादों को पूरा किया है. कुछ 10 चीजें थीं जो वैट से संबंधित थीं, उनको पूरा नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें- पेगासस जासूसी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT करेगी मामले की जांच

एक महीने का गृह मंत्री मुझे सिखा रहा है- कैप्टन

उन्होंने आगे कहा कि हमने बहुत काम किया है. मुझे कोई शिकायत नहीं है. हमने इंडस्ट्री के लिए भी पूरा काम किया है. मैं ये कहते हुए खुश हूं कि 96,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है. जो लोग मेरा मखौल उठाते हैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरी ट्रेंनिग सैनिक के तौर पर हुई है और उसके अलावा साढ़े नौ साल पंजाब का गृह मंत्री रहा हूं. उस समय की समस्याओं को हमने फेस किया है. जो एक महीने का गृह मंत्री बना है वो कह रहा है कि पंजाब को मुझसे ज्यादा जानता है. कोई नहीं चाहता है कि पंजाब में समस्या हो पर मैंने 1947 के बाद से पूरा पंजाब देखा है. 1984 हो, पठानकोट हो सारे हमने देखे हैं. सुरक्षा की नजर से पंजाब संवेदनशील है.

ड्रोन से हो रही ड्रग्स की डिलीवरी- कैप्टन

कैप्टन ने कहा कि सीमा पर ड्रग्स आती है. पर ये जो ड्रोन सिस्टम शुरू हुआ है ये बहुत खतरनाक है. ड्रग्स पहले सुरंग और नदियों से आती थी तो हमको कुछ दिन में पता चल जाता था कि कहां से आ रही है? पर ये ड्रोन खतरनाक हैं, एक ड्रोन फंस गया था तो हमको पता चल गया. मैंने सुरक्षा के साथ कभी समझौता नहीं किया. ड्रोन से काफी अंदर तक ड्रग्स की डिलीवरी हो रही है. ये जो सीमा बीएसएफ के लिए बढ़ाई गई है तो हमको समझना चाहिए कि समय के साथ बदलना चाहिए. ये चीन के ड्रोन हैं जिसमें पेलोड ले जाने की क्षमता बढ़ रही है. कल पता चले कि ये पचास-साठ किमी के अंदर तक डिलीवरी करेंगे, चंडीगढ़ तक डिलीवरी करेंगे.

ये भी पढ़ें- ड्रग्स केस में NCB के गवाह प्रभाकर साईल पर केस दर्ज, हैनिक बाफना ने लगाए गंभीर आरोप

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस एक बेहतरीन पुलिस है, बेहतरीन ट्रेनिंग लिए हुए हैं. पर कुछ चीजों के लिए इनकी ट्रेंनिग नहीं है उसके लिए सुरक्षाबलों की मदद लेनी पड़ेगी. इन सारी हरकतों में आईएसआई और खालिस्तानी फोर्स इन्वॉल्व है. इसको समझना पड़ेगा. ये पाकिस्तान के स्लीपर सेल हैं. मैं ऐसे ही नहीं बोल रहा हूं मुझे लगता है कि कुछ गलत हो रहा है. कल स्पेशल विधान सभा सेशन बुलाया है. ऑल पार्टी मीटिंग हुई है. ये हो रहा है तो इसको छुपाओ नहीं. इसको सामने लाओ, जरूरत हो तो बीएसएफ की मदद लो. केवल आधे साल में वो नदी पार करने से बढ़कर ड्रोन की मदद से 31 किमी अंदर तक आ गए हैं.

LIVE TV

Trending news