CBI ने अपना दुरुपयोग होने दिया, यह चिंता की बात : जेटली

सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले से भाजपा प्रमुख अमित शाह को बरी किए जाने पर ‘स्वतंत्र’ न्याय प्रणाली की सराहना करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए थे और यह चिंता का विषय था कि सीबीआई ने अपना दुरूपयोग होने दिया।

CBI ने अपना दुरुपयोग होने दिया, यह चिंता की बात : जेटली

नई दिल्ली : सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले से भाजपा प्रमुख अमित शाह को बरी किए जाने पर ‘स्वतंत्र’ न्याय प्रणाली की सराहना करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए थे और यह चिंता का विषय था कि सीबीआई ने अपना दुरूपयोग होने दिया।

जेटली ने फेसबुक पर लिखा, ‘ सबूतों का विस्तार से विश्लेषण किए बिना, मीडिया ने सीबीआई द्वारा दी गयी जानकारी को ही रिपोर्ट किया। सीबीआई की फाइल की वह एक महत्वपूर्ण नोटिंग मीडिया के लिए खबर नहीं थी जिसमें कहा गया था कि अमित शाह को फंसाना इसलिए जरूरी था ताकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को फंसाया जा सके ।’ मंत्री ने इस बात पर राहत की सांस ली कि भारत में ‘स्वतंत्र न्याय प्रणाली’ ने सीबीआई के वकीलों और सोहराबुद्दीन के भाई की बात सुनने के बाद शाह को दोषमुक्त किया जहां दोनों ने बरी करने संबंधी याचिका का विरोध किया था।

उन्होंने लिखा, ‘ आरोप बिना किसी आधार के था। यह तथ्य कि सीबीआई ने अपना दुरूपयोग होने दिया, यह चिंता की बात है । चूंकि मैंने कथित सबूत का विश्लेषण किया था... जांच के दौरान और आरोपपत्र दाखिल होने के बाद ... मैं उन कुछ लोगों में शामिल था जो पिछले तीन साल से लगातार कहते आ रहे थे कि अमित शाह पर मुकदमा चलाना ‘‘कोई सबूत नहीं ’ का मामला है ।’ राज्यसभा में बतौर नेता विपक्ष तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्र का ब्यौरा देते हुए जेटली ने कहा कि शाह के खिलाफ आरोप तत्कालीन सरकार के कहने पर दायर किए गए ।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.