नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: बेटे ने कहा- साजिश के मास्टरमाइंड को पकड़ना जरूरी

कथित प्रमुख शूटर को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया है.

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: बेटे ने कहा- साजिश के मास्टरमाइंड को पकड़ना जरूरी
नरेंद्र दाभोलकर के बेटे हामिद दाभोलकर.

पुणे: पुणे की एक अदालत ने अंधविश्वास के खिलाफ अभियान चलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की हत्या मामले के कथित प्रमुख शूटर को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया. लेकिन दाभोलकर के बेटे हामिद दाभोलकर ने रविवार को कहा कि इससे भी अधिक महत्वपूर्ण है कि पुलिस या सीबीआई इस हत्या की योजना बनाने वाले को गिरफ्तार करे. इससे पहले गोविंद पंसारे, एम. एम. कलबुर्गी और गौरी लंकेश हत्याकांड के मास्टरमाइंड का भी पता नहीं चला. 

सीबीआई ने शनिवार शाम सचिन प्रकाशराव आंदुरे को गिरफ्तार किया. उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) ए. एस. मजुमदार की अदालत के समक्ष पेश किया गया. इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक प्रवक्ता ने बताया था कि औरंगाबाद के निवासी आंदुरे को पुणे से गिरफ्तार किया गया था.

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि उसे (आंदुरे) गोली चलाने वाले उन लोगों में से एक माना जा रहा है जिन्होंने 20 अगस्त, 2013 को पुणे में सुबह की सैर के लिए गए दाभोलकर पर गोली चला दी थी. इससे पहले सीबीआई के आरोप-पत्र में शूटरों के तौर पर सारंग अकोलकर और विनय पवार को आरोपी बनाया गया था. दोनों आरोपी फरार हैं. 

इस बीच सचिन आंदुरे के वकील प्रकाश सालसिगिकर ने सीबीआई को यह साबित करने की चुनौती दी है जिसमें यह साबित हो सके कि आंदुरे ही मुख्य शूटर है. उधर सीबीआई का कहना है कि दाभोलकर की हत्या करने से पहले आरोपी ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में गहन प्रशिक्षण लिया था.

(इनपुट एजेंसी से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.