close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX मीडिया मामला: CBI ने दायर की चार्जशीट, चिदंबरम,कार्ति सहित 14 को बनाया गया आरोपी

सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई (CBI) ने अपनी चार्जशीट (Chargesheet) में पी चिदंबरम (P Chidambaram) सहित 14 लोगों को आरोपी बनाया है. 

INX मीडिया मामला: CBI ने दायर की चार्जशीट, चिदंबरम,कार्ति सहित 14 को बनाया गया आरोपी
पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले (INX Media case) में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई (CBI) ने अपनी चार्जशीट (Chargesheet) में पी चिदंबरम (P Chidambaram) सहित 14 लोगों को आरोपी बनाया है. सीबीआई ने पी चिदंबरम के बेटे और कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) को भी आरोपी बनाया है. अदालत 21 अक्टूबर को चार्जशीट पर सुनवाई करेगी. 

गुरुवार को अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को 24 अक्टूबर तक चिदंबरम से पूछताछ करने की अनुमति दे दी और आईएनएक्स भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई की ओर से दायर मामले में इसी तारीख तक चिदंबरम की न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी थी. 

इससे पहले पूर्व दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media case) में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत (Judicial custody) 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. पी चिदंबरम (Chidambaram) तब तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहेंगे. ईडी (ED) के साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामले में भी चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया गया है. 

कोर्ट में ईडी की तरफ से चिदंबरम की रिमांड (remand) की मांग की गई थी. ईडी ने कहा- हिरासत में लेकर में पूछताछ करना जरूरी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भी हिरासत में पूछताछ को जरूरी बताया था.

इससे पहले सीबीआई ने चिदंबरम (Chidambaram) की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत बढाने की मांग की थी. सीबीआई की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि अब तक सीबीआई (CBI) केस में चिदंबरम को जमानत नहीं मिली और आज उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है लिहाजा न्यायिक हिरासत बढ़ाई जाए. सीबीआई के बाद ईडी (ED) की रिमांड अर्जी पर सुनवाई हुई थी. पी चिदंबरम को दोपहर करीब 3 बजे रॉउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया गया था.