close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2जी केस में CBI की जल्द सुनवाई की मांग पर DHC ने ए राजा, कनिमोझी और अन्य को भेजा नोटिस

अर्जी में सीबीआई ने कहा है कि यह मामला राष्ट्रीय महत्व का है ऐसे में सीबीआई की लंबित अपील पर जल्द सुनवाई होनी चाहिए.

2जी केस में CBI की जल्द सुनवाई की मांग पर DHC ने ए राजा, कनिमोझी और अन्य को भेजा नोटिस
फाइल फोटो

नई दिल्लीः 2जी केस में लंबित अपील पर जल्द सुनवाई को लेकर सीबीआई ने दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दायर की है. अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा, कनिमोझी और अन्य लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अर्जी में सीबीआई ने कहा है कि यह मामला राष्ट्रीय महत्व का है ऐसे में सीबीआई की लंबित अपील पर जल्द सुनवाई होनी चाहिए.मामले की अगली सुनवाई 30 जुलाई को होगी. दरअसल, सीबीआइ द्वारा दर्ज किए गए टूजी घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 21 दिसंबर 2017 को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा एवं राज्यसभा सदस्य कनीमोझी समेत सभी 17 आरोपितों को बरी कर दिया था.

निचली अदालत के फैसले को सीबीआइ एवं ईडी ने मार्च माह में हाई कोर्ट में चुनौती दी थी.आपको बता दें कि टूजी मामले में तीन महीने का समय बीतने के बावजूद भी जवाब नहीं दाखिल करने से नाराज हाई कोर्ट ने 7 फरवरी को स्वान टेलीकॉम प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा, वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राजीव अग्रवाल, डायनेमिक रियलिटी, डीबी रियलिटी लिमिटेड एवं निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को भी 3-3 हजार पौधे लगाने के आदेश दिए थे.

इस पर 6 मार्च को पक्षकारों ने हाई कोर्ट से पौधे लगाने व रखरखाव करने से राहत देने की मांग की थी.पीठ ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. हालांकि बलवा व उद्यमी राजीव अग्रवाल की पौधों की संख्या कम करने की मांग को स्वीकार करते हुए पौधों की संख्या तीन हजार से घटाकर 1500 कर दिया था.