Coal Smuggling Case में CBI की कार्रवाई जारी, Anup Majhi से एक बार फिर पूछताछ
Advertisement

Coal Smuggling Case में CBI की कार्रवाई जारी, Anup Majhi से एक बार फिर पूछताछ

Coal Smuggling Case: कोयला तस्करी केस में CBI की कार्रवाई लगातार जारी है. आरोपी अनूप माझी (Anup Majhi) उर्फ लाला से छठे दिन पूछताछ हुई है. 

फाइल फोटो साभार: ANI

कोलकाता: कोयला तस्करी मामले (Coal Smuggling Case) में सीबीआई (CBI) की कार्रवाई जारी है. सीबीआई ने एक बार फिर कोलकाता ऑफिस में कोल स्कैम मामले में आरोपी अनूप माझी (Anup Majhi) से कई घंटों पूछताछ की. सीबीआई ने आज (शनिवार) छठे दिन अनूप माझी से पूछताछ की है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक अनूप के पास तकरीबन 264 प्लॉट हैं जिनके जरिये कोयला तस्करी हुआ करती थी.

नेताओं और अधिकारियों से कनेक्शन?

किसी जमाने में अनूप माझी (Anup Majhi) साइकिल पर मछली बेचा करता था लेकिन कोयला तस्करी से इसने करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी बना ली. अनूप माझी की अकूत संपति में तकरीबन 264 प्लॉट हैं. अनूप माझी के इस 'काले धंधे' में बड़े राजनेताओं समेत प्रशासन के बड़े अधिकारियों के कनेक्शन के सबूत भी सीबीआई (CBI) के पास हैं.

165.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क 

बता दें, हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोयला तस्करी केस (Coal Smuggling Case) के आरोपी अनूप माझी उर्फ लाला (Anup Majhi or Lala) की 165.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. बीते सोमवार (5 अप्रैल) को ही सीबीआई (CBI) ने कोलकाता दफ्तर में कोयला तस्करी मामले में अनूप माझी उर्फ लाला सहित तीन लोगों से पूछताछ की थी. अनूप माझी से पांच बार पहले ही पूछताछ हो चुकी है.

यह भी पढ़ें; West Bengal: कूचबिहार में हिंसा के बाद वोटिंग रद्द, ममता बोलीं- CRPF ने कतार में खड़े लोगों को मारा

2,000 करोड़ रुपये का काला कारोबार

जांच अधिकारियों का दावा है कि कोयला और मवेशी तस्करी के आरोपी लाला का कारोबार लगभग 2,000 करोड़ रुपये का है. जांच एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कोयला घोटाला के तार किन-किन नेताओं-अधिकारियों से जुड़े हुए हैं. इस मामले में सीबीआई ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी, उनकी साली मेनका गंभीर और उनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ कर चुकी है.

Trending news