सीबीआई छापेमारी: केजरीवाल ने पीएम मोदी को बताया 'कायर और मनोरोगी'
Advertisement

सीबीआई छापेमारी: केजरीवाल ने पीएम मोदी को बताया 'कायर और मनोरोगी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि सीबीआई ने मध्य दिल्ली में उनके कार्यालय पर छापा मारा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि ऐसा करके उन्होंने ‘कायरता’ दिखाई। वहीं, सीबीआई ने साफ कहा कि केजरीवाल नहीं, बल्कि दिल्‍ली सरकार में प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर छापा मारा गया है। राजेंद्र कुमार आईटी घोटाले में आरोपी हैं।

सीबीआई छापेमारी: केजरीवाल ने पीएम मोदी को बताया 'कायर और मनोरोगी'

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि सीबीआई ने मध्य दिल्ली में उनके कार्यालय पर छापा मारा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि ऐसा करके उन्होंने ‘कायरता’ दिखाई। वहीं, सीबीआई ने साफ कहा कि केजरीवाल नहीं, बल्कि दिल्‍ली सरकार में प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर छापा मारा गया है। राजेंद्र कुमार आईटी घोटाले में आरोपी हैं।

मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार पर पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया और प्लेयर्स बिल्डिंग में छापे मारने के लिए जांच एजेंसी को आड़े हाथों लिया। केंद्र और मुख्यमंत्री के बीच लंबे समय से टकराव की स्थिति है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सीबीआई ने मेरे कार्यालय पर छापे मारे।’ उन्होंने छापेमारी पर नाराजगी जताते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा कि जब मोदी राजनीतिक रूप से मुझसे नहीं निपट सके तो उन्होंने यह कायरता दिखाई। मोदी कायर और मनोरोगी हैं।

उधर, सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय में तलाशी ली जा रही है और इस संबंध में विस्तृत जानकारी बाद में साझी की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों का एक दल सुबह दिल्ली सचिवालय पहुंचा और उसने इमारत की तीसरी मंजिल पर छापा मारा। दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल और अन्य मंत्रियों के कार्यालय हैं। उन्होंने संभावना व्यक्त की कि यह छापा कई करोड़ रूपये के सीएनजी फिटनेस घोटाले के संबंध में मारा गया।

सूत्रों ने बताया कि इस प्रकार के आरोप लगे हैं कि केजरीवाल के प्रधान सचिव का संबंध इस घोटाले से हैं लेकिन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के साथ साथ आप सरकार भी इन आरोपों को खारिज करती रही है। सचिवालय की तीसरी मंजिल में केजरीवाल का भी कार्यालय है। कानून व्यवस्था, पुलिस और भूमि जैसे महत्वपूर्ण मामलों पर नियंत्रण को लेकर आप सरकार और केंद्र के बीच लंबे समय से टकराव की स्थिति है।

इस बीच सीबीआई ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री के सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ दिल्ली सरकार के विभागों से निविदाएं दिलाने में पिछले कुछ वर्षों में एक विशेष फर्म की मदद करके अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोग करने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

एजेंसी ने कहा कि वारंट लेने के बाद राजेंद्र कुमार के कार्यालय और आवास में छापे मारे गए। राजेंद्र कुमार पर दिल्ली संवाद आयोग के पूर्व सदस्य सचिव आशीष जोशी ने आरोप लगाए थे।

उधर, जेटली ने कहा कि सीबीआई रेड का केजरीवाल से लेना देना नहीं है। ये केजरीवाल के कार्यालय का मामला नहीं है। नकवी ने केजरीवाल के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोगों को पीएम फोबिया हो गया है। पेट में भी दर्द हो तो कहते हैं कि पीएमओ से बीमारी आई है।

Trending news