दाभोलकर हत्याकांड के आरोपी ने नदी में फेंके थे हथियार: सीबीआई

एजेंसी ने दावा किया है कि कलस्कर उन दो व्यक्तियों में एक है, जिन्होंने पुणे के ओंकारेश्वर पुल पर 20 अगस्त, 2013 को दाभोलकर पर गोलियां चलायी थी.

दाभोलकर हत्याकांड के आरोपी ने नदी में फेंके थे हथियार: सीबीआई
फाइल फोटो

पुणे: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को पुणे की एक अदालत में कहा कि तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के आरोपियों में एक शरद कलस्कर ने जुलाई में मुंबई के समीप एक संकरी नदी में चार आग्नेयास्त्र फेंक दिये थे. एजेंसी ने दावा किया है कि कलस्कर उन दो व्यक्तियों में एक है, जिन्होंने पुणे के ओंकारेश्वर पुल पर 20 अगस्त, 2013 को दाभोलकर पर गोलियां चलायी थी.

वैभल राउत भी था साजिश में शामिल
उसने अदालत से यह भी कहा कि जब कलस्कर ने इन हथियारों को फेंका था, तब उसके साथ वैभव राउत भी था. महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अगस्त में राउत को हथियारों के जखीरे की बरामदगी के एक मामले में गिरफ्तार किया था. पालघर के नालासोपारा इलाके में एक छापे के दौरान राउत और कलास्कर को एटीएस ने दस अगस्त को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद भारी मात्रा में विस्फोटक और आग्नेयास्त्र जब्त किये गये. न्यायिक मजिस्ट्रेट एसएमए सय्याद ने कलस्कर की हिरासत 17 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी.

(इनपुट भाषा से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.