लालू और तेजस्‍वी ने सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा
Advertisement

लालू और तेजस्‍वी ने सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अब लालू यादव को पूछताछ के लिए पांच अक्‍टूबर और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए छह अक्‍टूबर को पेश होने को कहा गया.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: राजद नेता लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी ने कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के लिए और समय मांगा है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अब लालू यादव को पूछताछ के लिए पांच अक्‍टूबर और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए छह अक्‍टूबर को पेश होने को कहा गया. इससे पहले भी सीबीआई ने इनको पेश होने को समन भेजा था. उस वक्‍त इन्‍होंने एक सप्‍ताह का वक्‍त मांगा था. गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई की 27 अधिकारियों की टीम ने लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर कुछ समय पहले छापेमारी की थी. इस दौरान राबड़ी देवी, उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत 7 लोगों से घंटों पूछताछ की गई. इस जांच में सामने आया कि 2006 में जब लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री थे तब रांची और पुरी के होटलों में रखरखाव के लिए एक प्राइवेट कंपनी को टेंडर दिया गया जिसके बदले उन्हें तीन एकड़ की जमीन दी गई थी. इस मामले में लालू और उनके पुत्र तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों पर धोखाधड़ी और अपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है.

  1. रेलवे टेंडर घोटाले के मामले में सीबीआई ने छापा डाला
  2. लालू के परिजनों पर भ्रष्‍टाचार के कई मामले
  3. अब लालू 5 और तेजस्‍वी 6 अक्‍टूबर को पेश होंगे

यह भी पढ़ें: 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामला: लालू यादव के 22 ठिकानों पर IT के छापे

इसके अलावा बीते 16 मई को आयकर विभाग ने लालू प्रसाद यादव और उनसे जुड़े लोगों के 22 ठिकानों पर छापा मारा. इसमें तेजस्वी के नाम पर हुई संपत्तियों की लेन देन की भी जांच हुई. दरअसल बीजेपी नेता ने उन पर आरोप लगाया था कि पटना में जहां लालू परिवार का मॉल बन रहा है, वह जमीन पार्टी नेता प्रेमचंद गुप्ता ने लालू के बेटों के नाम की है. प्रेम गुप्ता की कंपनी के पास इस मॉल का मालिकाना हक था और बाद में उसने इसे लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के नाम कर दिया गया. अब लालू ,उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव, बेटी मीसा और उनके पति शैलेश लगभग 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में घिरे हैं.

Trending news