सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में कुछ दिनों की देरी?

रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं परीक्षा-2015 का परिणाम स्थगित कर दिया गया है। पहले बोर्ड ने परिणाम 27 मई को दोपहर 12 बजे तक घोषित करने की बात कही थी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर बोर्ड की तरफ से अधिकारिक घोषणा का इंतजार है। 27 मई को दोपहर 12 बजे नतीजों की घोषणा नहीं होने से ऐसा लगता है कि नतीजों के ऐलान में देरी हो सकती है। 

सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में कुछ दिनों की देरी?

नई दिल्ली: रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं परीक्षा-2015 का परिणाम स्थगित कर दिया गया है। पहले बोर्ड ने परिणाम 27 मई को दोपहर 12 बजे तक घोषित करने की बात कही थी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर बोर्ड की तरफ से अधिकारिक घोषणा का इंतजार है। 27 मई को दोपहर 12 बजे नतीजों की घोषणा नहीं होने से ऐसा लगता है कि नतीजों के ऐलान में देरी हो सकती है। 

बोर्ड ने अभी परिणाम जारी करने की अगली तारीख की भी घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि रिजल्ट की घोषणा में एक या दो दिन की देरी हो सकती है लेकिन अधिकारिक रूप से अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है। 

गौर हो कि सीबीएसई की 10वीं परीक्षा में देशभर से 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठे थे।  25 मई को 12वीं का रिजल्ट आने के बाद परीक्षार्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार था, लेकिन उन्हें अभी कुछ इंतजार और करना पड़ सकता है। http://cbseresults.nic.in/ पर दसवीं के रिजल्ट का लिंक भी दे रखा था। इसमें 27 मई को रिजल्ट जारी करने का उल्लेख था लेकिन बुधवार को बोर्ड ने साइट से यह लिंक भी हटा लिया है। 

परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी सीबीएसई अधिकारिक के बेवसाइट- WWW.cbse.nic.in और WWW.cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सीबीएसई के मुताबिक इस साल 10वीं की परीक्षा में कुल 13,73,853 छात्र शामिल हुए। पिछले वर्ष के जगह इस साल 3.37% ज्यादा छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा दी है।