close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

भारतीय सेना ने भी पाकिस्‍तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से जुलाई महीने के दौरान ही कुल 272 संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. 

बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कश्‍मीर मामले में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर पिटने के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने बुधवार को करीब चार बजे राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से भारी मात्रा में गोलाबारी की गई. पाकिस्तानी सेना की यह नापाक हरकत अभी भी जारी है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.इससे पहले गुरुवार को पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर के उरी, राजौरी और केजी सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया और तेजी से गोलाबारी करता रहा, लेकिन उसे यहां भी मुंह की खानी पड़ी और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में उसके 4 सैनिक ढेर हो गए.

यहां तक की भारत ने उसके कई बंकरों को तबाह भी कर दिया. बताया जा रहा है कि फायरिंग की आड़ में पाकिस्‍तान भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहा है.जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान एलओसी पर राजौरी से उरी तक दिनभर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करता रहा.

पाक शाम 5.30 बजे तक संघर्षविराम का उल्‍लंघन करते हुए गोलाबारी करता रहा. इसके बाद कई घंटों तक रूक-रूककर सीजफायर का उल्‍लंघन करता रहा. भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत की जवाबी फायरिंग में पाकिस्‍तान को खासा नुकसान पहुंचा और उसके 4 सैनिक भी ढेर हो गए. यहां तक की पाकिस्‍तान के कई बंकर भी तबाह हो गए.

पाकिस्‍तानी सेना फायरिंग की आड़ में लगातार घुसपैठ का प्रयास करती रहती है. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से जुलाई महीने के दौरान कुल 272 संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन करता रहा है. इस साल पाकिस्तान की ओर से कुल 1,593 संघर्ष विराम उल्लंघन हुए हैं.

इनपुट: राजू केरनी