पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया, जवान जख्मी

जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए संघषर्विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान जख्मी हो गया । इसके बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की । पिछले एक हफ्ते में संघषर्विराम उल्लंघन की यह पांचवीं घटना है ।

जम्मू: जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए संघषर्विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान जख्मी हो गया । इसके बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की । पिछले एक हफ्ते में संघषर्विराम उल्लंघन की यह पांचवीं घटना है ।

 

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अग्रिम चौकियों पर आज दोपहर गोलीबारी की ।’ गोलीबारी में सिपाही अमरजीत सिंह जख्मी हो गए । उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

प्रवक्ता ने कहा, ‘नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया ।’ पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू के अरनिया और कठुआ जिले के हीरानगर में सीमा के पास दो बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया । कठुआ जिले के हीरानगर सब सेक्टर के पनसार सीमा चौकी के अग्रणी इलाकों में 25 दिसम्बर को पाकिस्तानी रेंजरों ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की । इससे एक दिन पहले 24 दिसम्बर को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने इसी इलाके में मोर्टार एवं छोटे हथियारों से गोलीबारी की ।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.