केंद्र सरकार ने किया अफवाहों का खंडन, कहा- तिहाड़ में बंद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह हैं ठीक-ठाक
Advertisement
trendingNow1501742

केंद्र सरकार ने किया अफवाहों का खंडन, कहा- तिहाड़ में बंद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह हैं ठीक-ठाक

सरकार के बयान में कहा गया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने शाह को लेकर कोई अप्रिय घटना या हादसा होने की बात से इनकार किया है. 

फोटो ANI

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा कि अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के अन्य कैदियों की तरह ही ठीक-ठाक और दुरुस्त हैं. शब्बीर अहमद शाह की सेहत को लेकर चल रही अफवाहों के बाद गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर यह बात कही. अलगाववादी नेता को बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने के एक मामले में 25 जुलाई, 2017 को गिरफ्तार किया गया था और वह तब से तिहाड़ जेल में हैं.

सरकार के बयान में कहा गया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने शाह को लेकर कोई अप्रिय घटना या हादसा होने की बात से इनकार किया है. तिहाड़ जेल के उप महानिरीक्षक शैलेंद्र परिहार ने मीडिया के एक वर्ग में चल रही फर्जी खबरों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘शाह पूरी तरह ठीक और दुरुस्त हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के अन्य सभी कैदी भी स्वस्थ हैं.’’ उन्होंने कहा कि जेल अधिकारियों ने सभी से फर्जी खबरों के प्रति सचेत रहने को कहा है.

अफवाहों को हुर्रियत नेता अल्ताफ अहमद शाह की बेटी रूवा शाह ने भी विराम दे दिया. अहमद शाह भी तिहाड़ जेल में बंद हैं. रूवा ने कहा कि जेल में वाशरूम का एक टाइल गिरने से और सिर पर चोट लगने से उसके पिता चोटिल हुए हैं, ना कि शब्बीर शाह. उन्होंने कहा कि उपनाम एक सा होने की वजह से शबीर शाह के अस्वस्थ होने की अफवाह चल निकली. दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को शाह की जमानत अर्जी पर सुनवाई दो अप्रैल तक टाल दी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news