Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने 10 राज्यों में भेजी टीमें, संक्रमण रोकने में ऐसे करेंगी मदद
Advertisement

Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने 10 राज्यों में भेजी टीमें, संक्रमण रोकने में ऐसे करेंगी मदद

केन्द्र ने महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्थिति से निपटने में मदद के लिए अपने उच्च स्तरीय दल भेजे हैं.

तस्वीर: PTI

नई दिल्ली: केन्द्र ने महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्थिति से निपटने में मदद के लिए अपने उच्च स्तरीय दल भेजे हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तीन सदस्यीय बहु-विशेषज्ञता वाले दलों का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी कर रहे हैं.

  1. कोरोना से निपटने के लिए तैयार है केंद्र सरकार
  2. कई राज्यों में भेजी हाई लेवल टीम
  3. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

राज्यों के साथ मिलकर काम करेंगे दल

मंत्रालय ने कहा, 'ये दल राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों में हाल ही में बढ़े कोविड-19 (Covid-19) के मामलों के कारण का पता लगाने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे.' उसने कहा, 'ये कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कदम उठाने के वास्ते राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे.' केन्द्र के दलों को महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर भेजा गया है. मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों को जिले के अधिकारियों के साथ मिलकर उभरती स्थिति की नियमित समीक्षा करने की सलाह दी गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड-19 प्रंबंध के जरिए अब तक हासिल हुई प्रगति को कोई खतरा ना हो.

ये भी पढ़ें: Imran Khan बोले, पीएम बनते ही बढ़ाया था Narendra Modi की तरफ दोस्ती का हाथ, लेकिन...

सात राज्यों को लिखा पत्र

केन्द्र ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब और जम्मू-कश्मीर को पत्र लिखा है, जहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और आरटी-पीसीआर जांच के अनुपात में कमी आई है. पत्र में, केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब और जम्मू-कश्मीर को संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कड़े उपायों उठाने पर ध्यान देने और आरटी-पीसीआर परीक्षण बढ़ाकर संक्रमित लोगों की पहचान करने को कहा है.

Video-

Trending news