केंद्रीय मंत्रिमंडल ने छह नये आईआईटी को मंजूरी दी
Advertisement

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने छह नये आईआईटी को मंजूरी दी

तिरूपति, पलक्कड़, धारवाड़, भिलाई, गोवा और जम्मू में छह नये आईआईटी खुलेंगे जबकि आईएसएम धनबाद को आईआईटी के रूप में प्रोन्नत किया जाएगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तिरूपति (आंध्रप्रदेश), पलक्कड़ (केरल), धारवाड़ (कर्नाटक), भिलाई (छत्तीसगढ़), गोवा और जम्मू में नये आईआईटी को शामिल करने और धनबाद के भारतीय खान विद्यालय को आईआईटी में प्रोन्नत करने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान अधिनियम, 1961 में संशोधन को पिछली तारीख से मंजूरी देने के लिए बुधवार को एक बैठक की।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने छह नये आईआईटी को मंजूरी दी

नई दिल्ली : तिरूपति, पलक्कड़, धारवाड़, भिलाई, गोवा और जम्मू में छह नये आईआईटी खुलेंगे जबकि आईएसएम धनबाद को आईआईटी के रूप में प्रोन्नत किया जाएगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तिरूपति (आंध्रप्रदेश), पलक्कड़ (केरल), धारवाड़ (कर्नाटक), भिलाई (छत्तीसगढ़), गोवा और जम्मू में नये आईआईटी को शामिल करने और धनबाद के भारतीय खान विद्यालय को आईआईटी में प्रोन्नत करने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान अधिनियम, 1961 में संशोधन को पिछली तारीख से मंजूरी देने के लिए बुधवार को एक बैठक की।

एक सरकारी बयान में कहा गया है, 'इस मंजूरी से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान अधिनियम, 1961 के दायरे में छह नये भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आ जाएंगे और उन्हें राष्ट्रीय महत्व के संस्थान घोषित किया जाएगा।' मंत्रिमंडल ने आंध्रप्रदेश में एनआईटी की स्थापना को भी पिछली तारीख से भी मंजूरी दी जिसे आंधप्रदेश सोसायटीज रजिस्ट्रेटशन एक्ट, 2001 के तहत सोसायटी के रूप में दर्ज किया गया था।

Trending news