केंद्र ने चक्रवात ‘गज’ से राहत के लिए तमिलनाडु को 353 करोड़ रुपये की मंजूरी दी
Advertisement

केंद्र ने चक्रवात ‘गज’ से राहत के लिए तमिलनाडु को 353 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

प्रभावित लोगों के लिए राहत कदम उठाने के वास्ते तमिलनाडु की मदद के लिए यह अंतरिम राहत राशि है. 

तमिलनाडु में 15 नवंबर की रात और 16 नवंबर की सुबह को भीषण चक्रवाती तूफान ‘गज’ ने दस्तक दी थी जिसमें राज्य के 12 जिले बुरी तरह प्रभावित हुए थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पिछले महीने चक्रवात गज से हुए नुकसान से निबटने के लिए तमिलनाडु को 353.70 करोड़ रुपये की राशि जारी करने की अनुमति दे दी है. गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) में साल 2018-19 के लिए 353.70 करोड़ रुपये की राशि की केंद्र के हिस्से की दूसरी किस्त जारी करने की मंजूरी दे दी गई.

प्रभावित लोगों के लिए राहत कदम उठाने के वास्ते तमिलनाडु की मदद के लिए यह अंतरिम राहत राशि है. इसके बाद अंतर मंत्री केंद्रीय दल (आईएमसीटी) की अंतिम रिपोर्ट के आधार पर राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (एनडीआरएफ) से सहायता मुहैया कराई जाएगी.

तूफान से प्रभावित हुए थे 12 जिले
तमिलनाडु में 15 नवंबर की रात और 16 नवंबर की सुबह को भीषण चक्रवाती तूफान ‘गज’ ने दस्तक दी थी जिसमें राज्य के 12 जिले बुरी तरह प्रभावित हुए. अतिरिक्त सहायता के लिए तमिलनाडु सरकार द्वारा दायर किए गए अंतरिम ज्ञापन के आधार पर केंद्र सरकार ने 20 नवंबर को आईएमसीटी का गठन किया. आईएमसीटी ने गज से प्रभावित इलाकों का 23 से 27 नवंबर तक दौरा किया.

Trending news