Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

केंद्र ने चंद्रबाबू की अगुवाई वाले आंध्र प्रतिनिधिमंडल को दावोस जाने की दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा प्रस्तावित एक प्रतिनिधिमंडल को स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने की राजनीतिक मंजूरी दे दी है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

केंद्र ने चंद्रबाबू की अगुवाई वाले आंध्र प्रतिनिधिमंडल को दावोस जाने की दी मंजूरी
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा प्रस्तावित एक प्रतिनिधिमंडल को स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने की राजनीतिक मंजूरी दे दी है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

इससे पहले आंध्र प्रदेश सरकार के सूत्रों ने दावा किया था कि केन्द्र ने विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने जा रहे राज्य प्रतिनिधिमंडल का आकार छोटा करने को कहा है. राज्य सरकार ने इसे यात्रा को बर्बाद करने की कोशिश करार दिया था.

केन्द्र सरकार के सूत्रों ने बताया कि नायडू ने जिस प्रतिनिधिमंडल का प्रस्ताव दिया था उस पूरे प्रतिनिधिमंडल को राजनीतिक मंजूरी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी भी दे दी गई है. प्रदेश सरकार के सूत्रों ने यहां कहा था कि केंद्र सरकार ने यात्रा की अवधि को सात दिन से कम कर चार दिन करने के लिये भी कहा है.

राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री नारा लोकेश ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया था कि यह यात्रा को बर्बाद करने की कोशिश है.

सूत्रों ने कहा कि कई सालों की तरह राज्य सरकार ने इस बार भी विश्व आर्थिक मंच की सालाना बैठक में भाग लेने के लिये 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की सूची केंद्र सरकार को भेजी. यह विदेश मंत्रालय से अनिवार्य राजनीतिक मंजूरी के लिये किया जाता है.

प्रतिनिधिमंडल में राज्य के वित्त मंत्री यनामला रामकृष्णुडु, लोकेश, छह आईएएस अधिकारी तथा मुख्यमंत्री के दो मुख्य सचिवों समेत छह अन्य अधिकारी शामिल हैं. यात्रा के पूरे खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी.

(इनपुट - भाषा)