हिंसा के बाद केंद्र ने भेजे अर्धसैनिक बल, राजनाथ ने की सीएम से बात
Advertisement

हिंसा के बाद केंद्र ने भेजे अर्धसैनिक बल, राजनाथ ने की सीएम से बात

पटेल समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन के दौरान कई शहरों में हिंसा भड़कने के मद्देनजर केंद्र ने बुधवार को करीब पांच हजार अर्धसैनिक बलों को राज्य रवाना कर दिया।

नई दिल्ली : पटेल समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन के दौरान कई शहरों में हिंसा भड़कने के मद्देनजर केंद्र ने बुधवार को करीब पांच हजार अर्धसैनिक बलों को राज्य रवाना कर दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से आज सुबह बातचीत की और उन्हें हालात से निपटने के लिए केंद्र के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। त्वरित कार्रवाई बल, सीआरपीएफ और बीएसएफ के करीब पांच हजार अर्धसैनिक बलों को राज्य के विभिन्न शहरों , विशेषकर सभी कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए भेजा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय लगातार गुजरात सरकार के संपर्क में है और राज्य सरकार की गुजारिश के अनुसार अतिरिक्त बलों को भेजा गया है।

अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा यह कार्रवाई त्वरित आधार पर इसलिए की गयी है क्योंकि गुजरात में पूर्व में कई सांप्रदायिक संघर्ष हो चुके हैं। कल रात आंदोलन की अगुवाई कर रहे 22 वर्षीय हार्दिक पटेल को कुछ देर के लिए गिरफ्तार किए जाने के दौरान पटेल समुदाय के सदस्यों ने आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की थी जिसके बाद उत्तरी गुजरात के तीन शहरों और सूरत के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

Trending news