close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंडीगढ़ में CFSL ऑफिस बिल्डिंग के नीचे मिला बंकर, नाले के पाइप से बना रखा था रास्ता

जब खुदाई की गई तो अंदर से खाने-पीने के सामान के साथ रोजमर्रा का सामान किताबें, तेल, चूल्हा, बर्तन और खिलौने वाली पिस्तौल भी मिली है.

चंडीगढ़ में CFSL ऑफिस बिल्डिंग के नीचे मिला बंकर, नाले के पाइप से बना रखा था रास्ता

चंडीगढ़: केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के सेक्टर 36 की सीएफएसएल (Central Forensic Science Laboratory) बिल्डिंग के नीचे से बंकर मिलने के बाद पूरे चंडीगढ़वासी हैरत में पड़ गए हैं. मामला सीएफएसएल के ऑफिस के बाहर का है. यहां गुरुवार (31 अक्टूबर) को खुदाई करते समय 72 फीट चौड़ा और 140 फीट लंबा बंकर मिला. इसमें कमरे के हिसाब से 7 से 8 कमरे भी बनाए हुए थे. इस बंकर को देखते हुए यह भी लग रहा था कि यहां पर काफी समय से कुछ संदिग्ध लोग रह रहे हैं.

क्योंकि जब खुदाई की गई तो अंदर से खाने-पीने के सामान के साथ रोजमर्रा का सामान किताबें, तेल, चूल्हा, बर्तन और खिलौने वाली पिस्तौल भी मिली है.

ऐसा बताया जा रहा है कि जो लोग अंदर रह रहे थे उन्होंने बंकर के अंदर आने जाने का रास्ता सीएफएसएल के साथ लगते नाले के पाइप से बना रखा था. जब खुदाई हुई तो पता चला कि अंदर 3 से 4 लोग हैं पर जैसे ही बंकर खोला गया वह लोग पाइप के रास्ते से भाग निकले.

जब ज़ी मीडिया की टीम सीएफएसएल के दफ्तर पहुंची और पाइप के जरिए बंकर के अंदर घुसने की कोशिश की, यह पाइप करीब 100 मीटर लंबी है. पाइप से अंदर जाने पर ना तो सिर्फ सांस लेने में दिक्कत आती है बल्कि अंदर के हालात ऐसे हैं कि आम नागरिक शायद ही रह जाए ना अंदर बिजली थी ना पानी.

बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है कि काफी समय से फेक कॉल और पत्रों के जरिए कभी एलएनटी मॉल तो कभी हाई कोर्ट को उड़ाने की धमकी दी जाती है ऐसे में इस तरह के बंकर मिलना और अंदर संदीप जरूर लोगों का रहना सिक्योरिटी के लिहाज से बड़े सवाल खड़े करता है.