आंध्र प्रदेश : चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, मंत्रियों की संख्या 26 हुई
Advertisement

आंध्र प्रदेश : चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, मंत्रियों की संख्या 26 हुई

राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन ने नायडू की मौजदूगी में एक समारोह में एनएमडी फारूक और किदारी श्रवण को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

फाइल फोटो

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए दो मंत्रियों को शामिल किया. राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन ने नायडू की मौजदूगी में एक समारोह में एनएमडी फारूक और किदारी श्रवण को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. समारोह में अन्य कैबिनेट सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए. राज्य विधान परिषद के सदस्य फारूक राज्य विधानसभा के ऊपरी सदन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

इससे पहले फारूक अविभाजित आंध्र प्रदेश में एन.टी. रामा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं. श्रवण, किदारी सरवेश्वरा राव के बेटे हैं, जिनकी सितंबर माह में विशाखापत्तनम जिले में नक्सलियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. सरवेश्वरा राव अराकू से विधानसभा सदस्य थे.

महागठबंधन होना चाहिए, सरकार कांग्रेस के बाहरी समर्थन से भी बन सकती है : नायडू

नायडू ने विधानसभा चुनाव से सात महीने पहले मंत्रिमंडल में इन दो मंत्रियों को शामिल कर मुसलमानों और जनजातियों को प्रतिनिधित्व दिया है. तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता फारूक को अल्पसंख्यक कल्याण प्रभार सौंपे जाने की संभावना है जबकि किदारी को जनजातीय कल्याण प्रभार दिए जाने की उम्मीद है. किदारी राज्य विधायिका के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. इन दो मंत्रियों के शामिल होने से कैबिनेट सदस्यों की संख्या 26 हो गई है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news