close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर बातचीत के लिए ममता से मुलाकात करेंगे नायडू

नायडू ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. 

चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर बातचीत के लिए ममता से मुलाकात करेंगे नायडू
फाइल फोटो- DNA

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के एक्जिट पोल आंकड़ों से जहां एक तरफ बीजेपी और उसके सहयोगी दलों में खुशी की लहर है, वहीं विपक्षी दल के नेताओं के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है. रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के एक दिन बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. मोदी विरोधियों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे चंद्रबाबू इससे पहले शरद पवार, राहुल गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं.

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष 23 मई को लोकसभा परिणाम से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के अपने प्रयासों के तहत ममता से मुलाकात करेंगे.

सूत्र ने बताया, ‘‘नायडू आज (सोमवार) दोपहर बाद पश्चिम बंगाल सचिवालय में ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे. दोनों ‘महागठबंधन’ की रणनीतियों पर वार्ता करेंगे.’’ सूत्र ने बताया कि ऐसी संभावना है कि वह ममता के साथ वार्ता के दौरान सप्ताहांत में नई दिल्ली में अन्य दलों के नेताओं के साथ हुई अपनी बैठकों के बारे में जानकारी देंगे. नायडू इससे पहले माया, अखिलेश समेत सोनिया गांधी, राहुल गांधी, नेशनल कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी से बातचीत कर चुके हैं.

उन्होंने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को ‘‘अटकलबाजी’’ करार देते हुए कहा था कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस “रणनीति” का इस्तेमाल ईवीएम में “गड़बड़ी” करने के लिए किया जाता है. अधिकतर एक्जिट पोल ने अनुमान जताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और कार्यकाल के लिए देश की कमान संभालेंगे. कुछ एक्जिट पोल के अनुमान के अनुसार बीजेपी नीत एनडीए 300 से अधिक सीट जीतेगा.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)