मोदी-ट्रंप मुलाकात: प्लान में बदलाव, दोनों नेता मीडिया के एक-एक सवाल का देंगे जवाब
Advertisement

मोदी-ट्रंप मुलाकात: प्लान में बदलाव, दोनों नेता मीडिया के एक-एक सवाल का देंगे जवाब

इंडियन टाइम के मुताबिक रात 1.20 पर पीएम मोदी और यूएस प्रेसिडेंट ट्रंप की अकेले में 20 मिनट तक मुलाकात चलेगी.

वाशिंगटन. सोमवार रात मोदी-ट्रंप की मुलाकात होने वाली है. व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाले वर्किंग डिनर से पहले दोनों लीडर मीडिया से बातचीत करेंगे. लेकिन इस प्लान में अब कुछ बदलाव किया गया है. ज्वाइंट स्टेटमेंट के बाद दोनों लीडर मीडिया के एक-एक सवाल का जवाब देंगे. जबकि पहले यह तय किया गया था कि मीडिया को सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

और पढ़ें : अमेरिका में कश्मीरी हिंदू ने पीएम मोदी से कहा, 'कश्मीरी पंडितों को आंतरिक रूप से विस्थापित लोग घोषित किया जाए'

20 मिनट तक अकेले में मिलेंगे ट्रंप और मोदी

इंडियन टाइम के मुताबिक रात 1.20 पर पीएम मोदी और यूएस प्रेसिडेंट ट्रंप की अकेले में 20 मिनट तक मुलाकात चलेगी. इसके दोनों अपने-अपने टॉप ऑफिसर्स के साथ डेलीगेशन टॉक्स में शामिल होंगे. इसके बाद प्रेस ब्रीफिंग रखी गई है. पीएम मोदी पहले विदेशी मेहमान हैं जिनके लिए ट्रंप एडमिनिस्ट्रेशन व्हाइट हाउस में डिर आयोजित कर रहा है. 

और पढ़ें- अमेरिकी कंपनियों के CEOs से पीएम मोदी ने कहा, 'हमने 7000 सुधार किए, आइए निवेश कीजिए'

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले पीएम

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि नियंत्रण रेखा के पार भारत द्वारा किए गए सजर्किल हमले यह साबित करते हैं कि भारत अपनी रक्षा के लिए कड़े से कड़े कदम उठाने में नहीं हिचकेगा.उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि दुनिया के किसी भी देश ने इन हमलों पर सवाल नहीं उठाए.

और पढ़ें-अमेरिका में बोले मोदी, भारत के विकास पर दुनिया की निगाहें, गेमचेंजर साबित होगा जीएसटी

जरूरत जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी कर सकता है 

वर्जीनिया में एक समारोह के दौरान भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत विश्व को आतंकवाद के उस चेहरे के बारे में समझाने में सफल रहा है, जो देश में शांति और सामान्य जीवन को तबाह कर रहा है. उन्होंने कहा , जब हम आज से 20 साल पहले के आतंकवाद की बात करते हैं, तो दुनिया में कई लोगों ने कहा था कि यह कानून और व्यवस्था से जुड़ी समस्या है और तब वे इसे समझते नहीं थे.अब आतंकियों ने उन्हें आतंकवाद का अर्थ समझा दिया है।इसलिए हमें अब उन्हें समझाने की जरूरत ही नहीं है. मोदी ने कहा कि सजर्किल हमलों ने दिखा दिया कि आम तौर पर संयम के सिद्धांत का पालन करने वाला भारत जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी कर सकता है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित भी कर सकता 

ये भी देखे

Trending news